Navsatta
खास खबर

श्री विश्वनाथ ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस कलान द्वारा आयोजित कथा में उमड़े श्रद्धालु

कथा व्यास पूज्य शान्तनु जी महाराज की 10 किमी की निकली शोभा यात्रा

रमाकांत बरनवाल 

सुलतानपुर, नवसत्ता :-तहसील कादीपुर के श्री विश्वनाथ ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस कलान संस्थापक अध्यक्ष/प्रबंधक भोलानाथ सिंह जी की देखरेख में आयोजित तीन दिवसीय ऐतिहासिक भव्य श्रीरामकथा के प्रारम्भ में अंतरराष्ट्रीय कथा व्यास पूज्य शान्तनु जी महाराज ने श्रीराम की कथा को आगे बढ़ाते हुए श्रीराम जन्मोत्सव पर सारगर्भित प्रवचन किया व जन्मोत्सव मनाया। श्रीराम जन्मोत्सव पर श्रोताओं तथा महाविद्यालय प्रशासक अतुल सिंह के साथ समस्त महाविद्यालय स्टाफ ने भावविभोर हो झूमकर नृत्य किया तथा शान्तनु महाराज ने सोहर गीत भावपूर्ण मुद्रा में प्रस्तुत किया जिसपर  दिव्य कथा पान्डाल में उपस्थित महिलाओं ने भी श्रीराम जन्म पर घन्टों भावविभोर हो नृत्य किया।

श्री विश्वनाथ ग्रुप आफ इन्स्टीट्यूट के कुलानुशासक व ऐतिहासिक कथा आयोजक डा वेद प्रकाश सिंह तथा उनके परिवारजनों ने सामूहिक रूप से व्यास गद्दी की आरती किया।इस अवसर पर कथा आयोजक डा वेद प्रकाश सिंह जी ने कथा अवसर पर संभ्रान्तजनों व जनप्रतिनिधियों को कथा व्यास पूज्य शान्तनु जी महाराज के हाथों सम्मानित भी कराया। आयोजन स्थल पर ही सभी श्रद्धालुओं व श्रोताओं को प्रसाद वितरित किया गया।

आयोजन स्थल श्री शिवव्रत सिंह इंस्टीट्यूट को रंग-बिरंगी झालरों से सजाया गया जिसकी छटा अत्यंत आकर्षक रहा व कथा मुख्य द्वार को रंग विरंगे बिजली सजावट के साथ तोरण द्वार बनाया गया जहां से आगन्तुकों के स्वागत में महाविद्यालय के सैकड़ों स्वयंसेवकों ने सभी को जलपान आदि के बाद प्रेम पूर्वक कथा स्थल पर पहुंचाया जिससे सभी अभिभूत दिखे।श्री विश्वनाथ सिंह ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस कुलानुशासक डा वेद प्रकाश सिंह ‘राजू भइया’ के नेतृत्व में कलान बाजार में लगभग 10 किमी तक पूज्य शान्तनु जी महाराज की शोभा यात्रा निकाला गया जिसका परिवारजनों के साथ ग्रामीणों ने फूलमालाओं की वर्षा से स्वागत किया।इस अवसर पर शान्तनु जी महाराज ने कहा कि लगभग 500 वर्षों के संघर्षों के बाद हिन्दुओं तथा राष्ट्र की आस्था के प्रतीक अयोध्या के रामजन्मभूमि पर रामलला का भव्य मन्दिर तैयार हो गया जो पूरे विश्व में एक उदाहरण है। उन्होंने कहा कि आगामी 22 जनवरी को गर्भगृह में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा अवसर राष्ट्र के लिए एक ऐतिहासिक दिवस होगा और इस दिवस पर पूरे देश में दीपावली जैसा माहौल रहेगा और उन्होंने इस दिन सभी घरों में दीपक जलाने का आह्वान किया।

भव्य शोभा यात्रा के बाद अंतरराष्ट्रीय कथा व्यास पूज्य शान्तनु जी महाराज भव्य पान्डाल में पहुंचे व दूरदराज जौनपुर आजमगढ़ वाराणसी बस्ती अम्बेडकर नगर से आए श्रद्धालुओं ने महराज जी के कथा का रसास्वादन कर भाव विभोर हुए। कथा समापन के बाद श्री भोलानाथ सिंह जी श्री वेद प्रकाश सिंह जी व अतुल सिंह जी ने सभी आगन्तुकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए आगामी रविवार तक चलने वाली कथा में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने का आग्रह किया।

संबंधित पोस्ट

मुख्यमंत्री ने राज्य सामाजिक सुरक्षा बोर्ड के पोर्टल का किया उद्घाटन

navsatta

माफियाओं से मुक्त कराई गई भूमि पर सस्‍ते मकान बनाएगी यूपी सरकार, गरीबों को मिलेंगे घर

navsatta

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

navsatta

Leave a Comment