Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

केजरीवाल 39 दिन बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए, कहा- देश को तानाशाही से बचाना है

कल हनुमानजी का आशीर्वाद लेने के बाद करंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

नई दिल्ली, नवसत्ता :- दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से बाहर आ गए हैं। केजरीवाल ने तिहाड़ से बाहर आने के बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने कहा था कि मैं जल्‍द आऊंगा, आ गया. उन्‍होंने कहा कि सबसे पहले मैं हनुमान जी के चरणों में वंदना करना चाहता हूं, हनुमान जी के आशीर्वाद से आप सबके बीच हूं। उन्‍होंने कहा कि देश के करोड़ लोगों ने अपना आशीर्वाद मुझे भेजा। सुप्रीम कोर्ट के जजों का शुक्रिया जिनकी वजह से आज मैं आपके बीच हूं। केजरीवाल को आज ही सुप्रीम कोर्ट से एक जून तक की अंतरिम जमानत मिली है। कोर्ट ने केजरीवाल को 2 जून को सरेंडर करने को कहा है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने इसको लेकर कुछ शर्तें भी तय की हैं।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। केजरीवाल के तिहाड़ से बाहर आने से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में जबरदस्‍त उत्‍साह है। तिहाड़ के बाहर मिठाई बांटकर आप कार्यकर्ताओं ने जश्‍न मनाया। वहीं केजरीवाल के आवास के बाहर जमकर आतिशबाजी की गई। साथ ही फूल भी बरसाए गए। इससे पहले गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत के मुद्दे पर हलफनामे के जरिये सुप्रीम कोर्ट में विरोध दर्ज कराया और कहा कि चुनाव में प्रचार करने का अधिकार न तो मौलिक अधिकार हैं और न ही संवैधानिक. वहीं, अरविंद केजरीवाल की कानूनी टीम ने ईडी द्वारा दाखिल हलफनामे पर आपत्ति जताई।

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल का जेल से बाहर आना आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी राहत की खबर है। दिल्‍ली में 25 मई को लोकसभा चुनाव हैं, जिनमें अब सिर्फ 15 दिन का समय रह गया है। दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. केजरीवाल चुनाव से पहले बाहर आ रहे हैं, तो पार्टी को काफी सहारा मिलेगा। केजरीवाल की अनुपस्थिति में अभी उनकी पत्‍नी सुनीता केजरीवाल चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं।

आप कार्यकर्ताओं ने सीएम हाउस के बाहर चलाए पटाखे

 

अरविंद केजरीवाल की तिहाड़ जेल से रिहाई के बाद आप कार्यकर्ताओं में जबरदस्‍त उत्‍साह है। सीएम हाउस के बाहर पटाखे फोड़कर उनके बाहर आने का जश्‍न मनाया गया।

अरविंद केजरीवाल ने कल हनुमानजी का आशीर्वाद लेने के बाद करंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ से निकलने के बाद अपना कल का कार्यक्रम भी बताया है। उन्‍होंने कहा कि वे कल सुबह 11 बजे कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान जी का आशीर्वाद लेंगे और इसके बाद कल दोपहर 1:00 बजे पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी.

संबंधित पोस्ट

आईसीएमआर ने कोरोना से तीसरी लहर के लिए फिर चेताया, कहा- ना बनाएं घूमने का प्लान

navsatta

पृथ्वीराज सुकुमारन की फिल्म सालार का पोस्टर रिलीज

navsatta

अल्मोड़ा में बोले पीएम मोदी- विपक्ष की नीति ”सबमें डालो फूट-मिलकर करो लूट”

navsatta

Leave a Comment