Navsatta
खास खबरचुनाव समाचार

चार जुलाई से महिलाओं के खाते में साल में एक लाख रुपये खटाखट खटाखट जमा कराएंगे: राहुल गांधी

भाजपा उम्मीदवार अमेठी की स्मृति ईरानी यादों में रह जाएंगी: अखिलेश यादव

अमेठी,नवसत्ता :- अमेठी लोकसभा सीट पर विपक्षी गठबंधन इंडिया की रैली में अखिलेश यादव ने भाजपा पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि पार्टी ने 400 पार का नारा छोड़ दिया है। अखिलेश ने कहा कि स्मृति ईरानी अमेठी के स्मृति में चली जाएंगी। वहीं, राहुल गांधी ने बड़ी घोषणा की।

उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा के पक्ष में इंडिया गठबंधन की संयुक्त रैली हुई। रैली के मंच पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव मौजूद रहे। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अमेठी से अपना नाता बताते हुए कहा कि चार जून को सरकार बनते ही गरीब महिलाओं के खाते में साल में एक लाख रुपये जमा कराएंगे महीने का 8 हजार 500 रुपये दिए जाएंगे। वहीं, फूड पार्क बनाने की बात एक बार फिर कही। राजीव गांधी से केएल शर्मा के संबंधों जिक्र करते उन्होंने कहा कि इन्हें जिताएं।

मैं भले रायबरेली का सांसद रहूं, अमेठी से मैं दिल से जुड़ा हूं। इंडिया गठबंधन के मंच से समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा के पक्ष में वोट मांगा। साथ ही, मंच से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा उम्मीदवार अमेठी की स्मृति (यादों) में रह जाएंगी। चुनाव के बाद स्मृति ईरानी अमेठी से अपना बोरिया-बिस्तर समेट कर मुंबई रवाना होने वाली हैं। अमेठी के लोगों ने यह तय कर लिया है। सपा और कांग्रेस की ताकत इस बार एकजुट होकर विधानसभा सीट पर दिखने वाली है।

राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर अमेठी में बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनते ही चार जून को अग्निवीर योजना कूड़ेदान में फेंक देंगे। अग्निवीर के जरिए मोदी जी ने अडाणी को मदद करने के लिए शुरू की। अमेठी के लाखों युवाओं को नरेंद्र मोदी ने बेरोजगार बनाया। राहुल गांधी ने कहा कि 16 लाख करोड़ रुपये 22 लोगों का माफ किया। हमने कर्जा माफी की थी 70 हजार करोड़ रुपये। 24 साल अगर किसानों का कर्ज माफ हो तो इतना पैसा लगता। राहुल ने कहा कि अगर वह 22 अरबपति बना सकते हैं, हम करोड़ों लाखपति बना सकते हैं। अमेठी के गरीब लोगों से कह रहा हूं, चार जून को अमेठी के सभी लोगों की लिस्ट बनेगी। हर प्रदेश के सभी गरीबों की लिस्ट बनेगी। हर गरीब परिवार के एक महिला का नाम चुना जाएगा। पांच जून को हम कानून बना देंगे। उसके बैंक एकाउंट में साल में एक लाख रुपये जमा कराएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि इसके बाद से हर माह पैसे दिए जाएंगे। चार जुलाई को 8500 रुपये उनके एकाउंट जाएंगे। हर माह की पहली तारीख को इसके बाद खटाखट खटाखट अंदर। राहुल ने कहा कि ज्यादा बोला तो एक लाख नहीं, दो लाख रुपये कर देंगे। आंगनवाड़ी की सेविका-सहायिकाओं को दोगुना मानदेय किया जाएगा। फूड पार्क को नरेंद्र मोदी जी ने आपसे छीना। हम उसे फिर से लाएंगे। हर परिवार के व्यक्ति को नौकरी देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी पहली बार मैं 42 साल पहले आया था, जब मैं 12 साल का था. उन्होंने कहा कि जो भी मैंने राजनीति में सीखा है वो अमेठी की जनता ने मुझे सिखाया है। जब मैं 12 साल की उम्र में आया था यहां सड़कें नहीं थी कोई विकास नहीं था। मैंने अपनी आंखों से अमेठी और मेरे पिता का रिश्ता देखा और वो ही मेरी भी राजनीति है। मैं अमेठी का आपका हूं, था और हमेशा रहूंगा।

राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। जिस पर उन्होंने कहा कि किशोरी लाल शर्मा आपके एमपी होंगे मैं रायबरेली का एमपी होऊंगा, मगर मैं भी अमेठी का एमपी होऊंगा। राहुल गांधी ने आगे कहा कि जो भी रायबरेली के लिए होगा वो ही चीज अमेठी के लिए भी होगी। अगर 10 रुपये विकास के रायबरेली के लिए जाएंगे तो उतने ही अमेठी के लिए जाएंगे। दिल से मैं जुड़ा हूं। मैं आपका हूं और जो भी आप मुझसे चाहेंगे आपको मिलेगा।

संबंधित पोस्ट

28वां एनएचआरसी स्थापना दिवस: पीएम मोदी बोले- ट्रिपल तलाक के खिलाफ कानून बनाकर महिलाओं को दिए नए अधिकार

navsatta

उत्तर प्रदेश : नदियों की स्वच्छता के लिए आठ प्रोजेक्ट मंजूर

navsatta

विधानसभा उपचुनाव : त्रिपुरा की दोनों सीटों पर भाजपा का कब्जा, घोसी में सपा आगे

navsatta

Leave a Comment