Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेश

अल्मोड़ा में बोले पीएम मोदी- विपक्ष की नीति ”सबमें डालो फूट-मिलकर करो लूट”

अल्मोड़ा,नवसत्ता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के अल्मोड़ा में शुक्रवार को विजय संकल्प सभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस का एक ही नारा है कि ‘सबमें डालो फूट-मिलकर करो लूट’. कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ तुष्टिकरण की राजनीति करती है. उन्होंने आगे कहा कि विरोधियों ने हमेशा कुमाऊं और गढ़वाल की लड़ाई कराने की कोशिश की, ताकि ये दोनों जगह को लूट सकें. जबकि डबल इंजन की सरकार ने दोनों जगह के लिए डबल काम करने की कोशिश की है. हमारे लिए पूरा उत्तराखंड देवभूमि है.

नेक नियत वालों का साथ नहीं छोड़ते मतदाता

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि मतदाता कभी अच्छे कामों को भूलते नहीं हैं, अच्छे इरादों को भूलते नहीं हैं और कभी भी नेक नियत वालों का साथ छोड़ते नहीं हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में की पहले चरण के मतदान में भी भाजपा के लिए जबरदस्त उत्साह का वातावरण रहा. कल का मतदान, लोगों का उत्साह, लोगों की एकजुटता से पता लगता है कि भाजपा सारे पुराने रिकॉर्ड तोडऩे वाली है. उत्तराखंड के लोग ये बात जानते हैं कि, भाजपा सरकार ही इस दशक को उत्तराखंड का उज्ज्वल दशक बना सकती है. इसलिए, एक बार फिर डबल इंजन की सरकार, उत्तराखंड में आना तय है.

कोरोना से बचाने के लिए दिन-रात मेहनत करती रही भाजपा सरकार

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि टीके पर टोकाटाकी करने वाले ये लोग क्या कह रहे थे? ये कहते थे कि पहाड़ों पर हर एक गांव तक वैक्सीन पहुंच ही नहीं सकती! उत्तराखंड पर इतना अविश्वास है इन लोगों का. जबकि भाजपा सरकार, उत्तराखंड के लोगों को कोरोना से बचाने के लिए दिन-रात मेहनत करती रही.

मेरे अल्मोड़ा में आकर देखो

उत्तराखंड के अल्मोड़ा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो लोग निराशा फैलाने में लगे रहते हैं, जिन्हें भाजपा की कोई भी चीज अच्छी नहीं लगती मैं उन्हें कहता हूं कि अगर उत्तराखंड के संबंध में आपके मन में कोई आशंका है तो मेरे अल्मोड़ा में आकर देखो. उन्होंने कहा कि यही लोग कहते थे कि पहाड़ों पर सड़कें बनाना आसान नहीं, इसलिए यहाँ तो ऐसे ही चलना पड़ता है! लेकिन आज उत्तराखंड में चारों धामों को जोड़ने के लिए ‘आल वेदर’ रोड का काम चल रहा है. जहां ये सड़क को मुश्किल बताते थे, वहाँ आज पहाड़ों पर रेल भी पहुंच रही है. चार धाम ऑल वेदर रोड से टनकपुर-पिथौरागढ़ सेक्शन को फायदा होगा.

बजट में उत्तराखंड का ध्यान रखते हुए योजनाएं

पीएम मोदी ने कहा कि हमने इस बार के बजट में उत्तराखंड का विशेष ध्यान रखते हुए एक योजना बनाई है, पवर्तमाला परियोजना. हिंदुस्तान में पहली बार पवर्तमाला परियोजना की कल्पना आई और किसी को और योजना बनकर आपके सामने आया है. उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में उत्तराखंड के सीमावर्ती गांव, तहसील, जिलों को अनदेखा किया गया. भाजपा सरकार ने सीमावर्ती क्षेत्र के विकास के लिए योजना बनाई है. इन सीमावर्ती क्षेत्रों के लिए हमने ‘वाइब्रेंट विलेज’ योजना बनाई है.

पानी की समस्या का किया समाधान

पीएम मोदी ने कहा कि मैं यहां आता था तो देखता था माताओं-बहनों को सर पर बंठों में कितनी कितनी दूर पानी लाने जाना होता था. साथ में छोटे बच्चे भी डब्बे या छोटे से कुप्पे में पानी ढोते थे. लेकिन कांग्रेस के लोगों को इसकी चिंता नहीं होती थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जल्द से जल्द उत्तराखंड के घरों को नल से जल योजना से जोड़ दिया जाएगा. हमारी किसी भी मां-बहन को पानी के भटकना नहीं पड़ेगा. आपका मोदी दा आपको ये विश्वास दे रहा है. डबल इंजन की सरकार, गरीब का दर्द समझती है, उसकी दिक्कतों को दूर करने के लिए दिन-रात काम कर रही है. कोरोना संकट के समय में हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के जरिए मुफ्त राशन की जिम्मेदारी भी निभाई है.

संबंधित पोस्ट

भारत-बांग्लादेश के बीच कई समझौतों पर पीएम मोदी व शेख हसीना ने किए हस्ताक्षर

navsatta

उत्तर प्रदेश में आंशिक कर्फ्यू एक हफ्ते और बढ़ा

navsatta

मोदी सरकार ने इन नौ साल में वह कार्य किये है जो 1947 से लेकर अभी तक नहीं हुए थेः योगी

navsatta

Leave a Comment