Navsatta
खास खबर

प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावनाः मौसम विभाग

लखनऊ (नवसत्ता ) :– मौसम विभाग उत्तर प्रदेश समेत कई जिलों में गरज−चमक के साथ बारिश की संभावनाएं व्यक्त की है पिछले कुछ दिनों से यूपी में तापमान भी बढ़ रहा है। अनुमान है कि बारिश के बाद मौसम अच्छा रह सकता है। सितंबर के पहले सप्ताह ने तेज धूप से घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल रहा। तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई। हालांकि इस सप्ताह से मौसम कुछ राहत लेकर आ रहा है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, मंगलवार से राजधानी समेत प्रदेश के अधिकांश जिलों में बादलों की आवाजाही के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए हैं।गरज−चमक के साथ बारिश की संभावनाएं हैं लखनऊ का अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया। प्रदेश भर में अधिकतम तापमान में चार से पांच डिग्री तक की बढ़त दर्ज की गई। सर्वाधिक तापमान कानपुर में 39.4 डिग्री सेल्सियस और फुर्सतगंज में 38.0 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज हुई।

सबसे कम तापमान बरेली में 24.5 डिग्री और फतेहपुर में 25.2 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को लखनऊ और आसपास के जिलों में बादलों की आवाजाही रहेगी। पूर्वी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में गरज चमक के साथ हल्की सी मध्यम बारिश के लिए चेतावनी जारी की गई है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज हो सकता है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर आजमगढ़, मऊ, बलिया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर एवं आसपास इलाकों में मेघ गर्जन एवं वज्रपात होने की संभावना है।

संबंधित पोस्ट

Agnipath Bharat Bandh: अग्निपथ योजना के खिलाफ आज भारत बंद, कांग्रेसियों का प्रदर्शन तेज

navsatta

कल लखीमपुर खीरी जाएंगे किसान नेता राकेश टिकैत, अजय मिश्रा की बर्खास्तगी ना होने पर कर सकते हैं बड़ा ऐलान

navsatta

दो कोरोना वैक्सीन के साथ-साथ एंटी वायरल दवा को मिली मंजूरी

navsatta

Leave a Comment