Navsatta
खास खबर

हापुड़ कांड को ले वकीलों ने मुख्य सचिव व डीजीपी का फूंका पुतला

सुलतानपुर ( नवसत्ता ):- विभिन्न तहसीलों के अधिवक्ता लगातार दूसरे दिन भी न्यायिक कार्य से विरत रहे। प्रदेश व्यापी हड़ताल के समर्थन में मंगलवार को भी स्थानीय अधिवक्ताओं ने किसी भी राजस्व अदालत में काम नहीं किया। इससे मुकदमों की पैरवी में आए वादकारियों को बैरंग वापस लौट जाना पड़ा। लम्भुआ व कादीपुर तहसील अधिवक्ताओं ने मंगलवार को तहसील परिसर में बैठक करके प्रदेशव्यापी आंदोलन को समर्थन देने पर सहमति जताई।

बाद में अधिवक्ताओं ने पैदल मार्च निकालकर तहसील परिसर में मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक के पुतले के साथ प्रदर्शन किया। पुलिस – प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अधिवक्ताओं ने हापुड़ कांड के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ ही अधिवक्ताओं ने अधिवक्ता सुरक्षा कानून तत्काल लागू किए जाने पर भी जोर दिया।

तहसील परिसर में ही अधिवक्ताओं ने प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक का पुतला लेकर प्रदर्शन किया। लम्भुआ में अध्यक्ष गणेश प्रसाद पांडेय, सचिव राजेश प्रताप सिंह, पूर्व अध्यक्ष ओमप्रकाश श्रीवास्तव, पीएन सिंह, सुरेंद्रनाथ शुक्ल, रामसागर पाठक, प्रदीप चतुर्वेदी, राजेंद्र कुमार शुक्ल, प्रदीप दुबे, रवि कुमार उपाध्याय, सुरेंद्र कुमार मिश्र, अजमेर दुबे, साधू सिंह, चंद्रदेव मिश्र, मानिक लाल भास्कर, महावीर यादव, अर्जुन चौरसिया, शिव बहादुर सिंह, मातादीन आदि मौजूद रहे।

वहीं कादीपुर तहसील परिसर में पुतला फूंकने के अवसर पर बार एसोसिएशन अध्यक्ष रंजीत सिंह सचिव लालचन्द्र शुक्ला पूर्व अध्यक्ष विजय बहादुर सिंह सुरेश चन्द्र दुर्गा प्रताप सिंह अमरजीत वर्मा उत्तम उपाध्याय सत्यप्रकाश दूबे परमेश्वर दास विश्वकर्मा अजय श्रीवास्तव आदि सैकड़ों अधिवक्ताओं ने हापुड़ में अधिवक्ताओं के साथ हुए लाठीचार्ज की निन्दा के साथ गाजियाबाद में अधिवक्ता के साथ घटना पर आक्रोश जताया।

संबंधित पोस्ट

सीएम योगी की मौजूदगी में दिखेगा रोजगार और स्वरोजगार का संगम

navsatta

PRIYANKA GANDHI ने बनाई चूड़ियां, उठाया घटती आमदनी का मुद्दा

navsatta

पहले रामपुरी चाकू के जरिए होता था शोषण, आज दे रहा है सुरक्षा: सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment