Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचार

Agnipath Bharat Bandh: अग्निपथ योजना के खिलाफ आज भारत बंद, कांग्रेसियों का प्रदर्शन तेज

नई दिल्ली,नवसत्ता: अग्निपथ योजना के खिलाफ आज भारत बंद है. वहीं ‘अग्निपथ योजना’ को वापस लेने की मांग और राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के बीच कांग्रेसियों ने प्रदर्शन तेज कर दिया है. प्रदर्शनकारियों ने शिवाजी ब्रिज स्टेशन पर ट्रेन रोकने की कोशिश की. यहां पुलिस और विशेष सुरक्षा बल के जवान पूरी तरह मुस्तैद हैं. उधर कनॉट प्लेस में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर नारेबाजी की और बसों के आगे खड़े हो गए.

कई छात्र संगठनों ने इस योजना के विरोध में भारत बंद का ऐलान किया है. इसे लेकर आरपीएफ और जीआरपी हाईअलर्ट पर हैं. इसी बीच राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ भी हो रही है. जिससे आक्रोशित कांग्रेस ने अग्पिनपथ योजना पर युवाओं के गुस्से को देखते हुए इस मुद्दे को भी अपने आंदोलन का हिस्सा बना लिया है.

अग्निपथ योजना और राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के विरोध में आज कांग्रेस नेता जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. सत्याग्रह में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मौजूद हैं. जिसमें महासचिव प्रियंका गांधी के अलावा मल्लिकार्जुन खडग़े, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई नेता मौजूद है.

इसी बीच कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, यह अकेले युवाओं को मुद्दा नहीं है. अब सशस्त्र बलों के चरित्र पर सवालिया निशान लग गया है. यह गंभीर चिंता का विषय है. उन्होंने आगे कहा, जिन लोगों के लिए यह लाया गया है, अगर वे संतुष्ट हैं तो हमें क्या समस्या होगी? लेकिन वे संतुष्ट नहीं हैं, वे चिल्ला रहे हैं और रो रहे हैं.

भारत बंद और ईडी के सामने राहुल गांधी की पेशी को लेकर दिल्ली के मान सिंह रोड में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. जिससे आवाजाही बाधित है. और राजधानी में कई स्थानों पर भीषण जाम लगा है.

संबंधित पोस्ट

उत्तर भारत में जारी रहेगा शीतलहर का कहर, चल सकती हैं तेज सर्द हवाएं

navsatta

उत्तराखंड: हिमस्खलन की चपेट में आया नौसेना का पर्वतारोही दल, छह लापता

navsatta

Pegasus Case: पेगासस मामले में सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, जासूसी की पुष्टि नहीं

navsatta

Leave a Comment