Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

President Election: राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी बसपा

MAYAWATI

लखनऊ,नवसत्ता: राष्ट्रपति चुनाव से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन का ऐलान किया है. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने आज राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें सरकार और विपक्ष ने अलग-थलग रखा. हम यह साफ कर देना चाहते हैं कि हमारी पार्टी ने आदिवासी समाज को अपने मूवमेंट का खास हिस्सा मानते हुए द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए अपना समर्थन देने का निर्णय लिया है.

आदिवासी समाज की महिला को राष्ट्रपति बनाने के पक्ष में समर्थन

मायावती ने आगे कहा कि हमारा यह फैसला न तो भाजपा या एनडीए के समर्थन में है और न ही विपक्ष के खिलाफ. हम अपनी पार्टी और आंदोलन को ध्यान में रखते एक आदिवासी समाज की योग्य और कर्मठ महिला को देश की राष्ट्रपति बनाने के पक्ष में हैं.

चयनित पार्टियों को किया गया आमंत्रित

इस दौरान मायावती ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की बैठक में बसपा न बुलाए जाने पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक विपक्षी उम्मीदवार का चयन करने के लिए 15 जून को बुलाई गई बैठक में केवल चयनित पार्टियों को आमंत्रित किया. जब शरद पवार ने 21 जून को एक बैठक बुलाई, तब भी बसपा को आमंत्रित नहीं किया गया था. यह उनके जातिवाद के उद्देश्यों को दर्शाता है.

संबंधित पोस्ट

बेंगलुरु: अलग-अलग कमरों में सीलिंग फैन से लटके पाए गए पांच शव, मासूम ने भूख से तोड़ा दम

navsatta

उन्नाव मर्डर केस में प्रियंका ने मृतक दलित युवती की मां से फोन पर की बात, आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने का किया वादा

navsatta

जनता दर्शन: फरियादियों की समस्या सुन सीएम योगी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

navsatta

Leave a Comment