Navsatta
अपराधखास खबरचर्चा मेंराज्य

उन्नाव मर्डर केस में प्रियंका ने मृतक दलित युवती की मां से फोन पर की बात, आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने का किया वादा

लखनऊ, नवसत्ता: प्रदेश के उन्नाव जिले में दलित युवती की हत्या के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है. जहां पर, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य हो या सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार अपने बयानों में जिक्र कर रहे हैं. वहीं, शनिवार को कांग्रेस की इलेक्शन कैंपेन कमेटी के चेयरमैन पीएल पुनिया मृतक युवती के परिजनों से मिलने पहुंचे हैं. इस दौरान पीएल पुनिया ने योगी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं. साथ ही उन्नाव पुलिस की लापरवाही पर कार्रवाई की मांग की और मृतक परिजनो की सुरक्षा के लिए मांग की है.

इसी दौरान प्रियंका गांधी ने मृतका की मां से वीडियो कॉलिंग पर बात की है और हर संभव मदद के साथ ही आरोपियों को कड़ी सजा दिलवाने का आश्वासन दिया है. बता दें कि उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के काशीराम में रहने वाली एक दलित युवती की पूर्व मंत्री के बेटे ने हत्या कर शव को गड्ढे में दफना दिया था. इसके बाद मामला गरमाया तो गहमागहमी के बीच बीते दिन देर शाम अंतिम संस्कार हुआ था. ऐसे में शनिवार को कांग्रेस के कैंपेनिंग चेयरमैन पीएल पुनिया, एआईसीसी सोनिया शुक्ला जिला प्रभारी प्रतिभा अटल पाल पीड़िता के घर पहुंचे हैं. जहां उसकी मां से बात की है. उन्होंने पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं सीओ कृपा शंकर को गद्दार बताया है.

गौरतलब है कि इस दौरान मृतक के पिता ने कहा कि हमारी 5 मांगे थी जिनको अभी तक पूरा नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने बीते दिन जबरन दबाव बनाकर अंतिम संस्कार कराया है. ऐसे जरूरत पड़ी तो शव को खुदवाकर दोबारा पोस्टमार्टम करवाएंगे, इसी बीच प्रियंका गांधी उत्तराखंड दौरे पर थी इसी दौरान परिवार से फोन कॉलिंग के जरिए बात की है. जिसमें प्रियंका गांधी ने हर संभव मदद की बात कही है और आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने का वादा किया है.
हम परिवार के साथ हैं और परिवार को न्याय दिलाएंगे: पीएल पुनिया

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मृतक के परिजनों के साथ सांत्वना व्यक्त की है. वहीं, मौजूद पीएल पुनिया ने बताया कि पुलिस की घोर लापरवाही है एफआईआर दर्ज करने में समय लगाया है. इसके अलावा परिवार को जो सुरक्षा दी गई है वहां पर पुलिसकर्मी भी सुरक्षा में मुस्तैद नहीं है. ऐसे में पीएल पूनिया ने कहा कि हम परिवार के साथ हैं और परिवार को न्याय दिलाएंगे.

संबंधित पोस्ट

गोरखपुर पुलिस ने बरामद किया 22 माह से लापता बीटेक छात्र

navsatta

मध्य प्रदेश के दर्दनाक हादसे मेें 22 की मौत, 18 से अधिक लोग हुए घायल

navsatta

यूपी में राज्यसभा की 11वीं सीट पर होगा भाजपा-सपा के बीच मुकाबला

navsatta

Leave a Comment