Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरचर्चा मेंराज्य

जनता दर्शन: फरियादियों की समस्या सुन सीएम योगी ने दिए कार्रवाई के निर्देश

बच्चों को देख सीएम हुए खुश, खुद खिलाई चॉकलेट

गोरखपुर,  नवसत्ता: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान हिंदू सेवाश्रम में करीब 150 लोगों की समस्याओं को सुना. जबकि यात्री निवास में करीब 650 लोगों का शिकायती पत्र अधिकारियों ने लिया. गुरु पूर्णिमा पर व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद मुख्यमंत्री ने लोगों से खुद मिलकर उनकी समस्या सुनी और उन्हें कार्रवाई का भरोसा दिलाया.

हमेशा की तरह इस बार भी जनता दर्शन में सबसे अधिक शिकायतें पुलिस और जमीनी विवाद की पहुंची. इस पर सीएम नाराज भी हुए. उन्होंने वहां मौजूद अधिकारियों को इसके लिए गंभीरता पूर्वक कार्रवाई करने के निर्देश दिए. सीएम ने अधिकारियों से पूछा की अगर यहां लोकल स्तर पर जनसुनवाई और थाना- तहसील स्तर पर मामलों का निस्तारण किया जा रहा है तो आखिर इतनी भीड़ यहां कैसे पहुंच रही है? इसके साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों को समस्याओं को शीघ्र निस्तारित करने का निर्देश दिया. जनता दर्शन के दौरान कमिश्नर रवि कुमार एनजी, जिलाधिकारी कृष्ण करुणेश, एसएसपी गौरव ग्रोवर, एसपी सिटी कृष्णा कुमार विश्नोई मौजूद रहे.

बच्चों को देख खुश हो गए सीएम

हालांकि इस बीच अपनी फरियाद लेकर पहुंची महिलाओं की गोद में बच्चों को देख सीएम योगी काफी खुश हो गए. बच्चों को देखते ही उनके चेहरे पर मुस्कान आ गई. सीएम ने महिला की गोद में बैठे बच्चे को अपने हाथों से चॉकलेट भी खिलाया. इसके बाद वे मंदिर में चल रहे कार्यक्रम में शामिल होने चले गए.

योगी ने की गो सेवा, गुल्लू को भी दुलारा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार सुबह गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन किया. साथ ही अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की समाधि पर मत्था टेक उनका आशीर्वाद लिया. इसके बाद मंदिर भ्रमण करते हुए गोशाला पहुंचे. जहां गायों की सेवा की. मंदिर परिसर के भ्रमण के दौरान उन्होंने अपने स्वान कालू और गुल्लू को भी दुलारा.

संबंधित पोस्ट

जेल से केजरीवाल ने दी देशवासियों को छह गारंटी

navsatta

68 साल बाद फिर टाटा ग्रुप की होगी एयर इंडिया

navsatta

कैप्टन अमरिंदर सिंह बने रहेंगे सीएम, प्रदेश अध्यक्ष होंगे सिद्धू

navsatta

Leave a Comment