Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

केंद्र सरकार ने कुमार विश्वास को दी वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा

नोएडा, नवसत्ता: देश के मशहूर युवा कवि व आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास की सुरक्षा केंद्र सरकार ने बढ़ा दी है. केंद्र सरकार ने इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के आधार पर कुमार विश्वास की सुरक्षा घेरा को बढ़ाने का फैसला किया है. असामाजिक तत्वों से खतरे के मद्देनजर उनकी सुरक्षा व्यवस्था पहले की अपेक्षा अब ज्यादा बढ़ा दी गई है.

कुमार विश्वास को एमएचए ने अब तक वाई+ कैटेगरी की सुरक्षा दे रखी थी. वाई+ कैटेगरी की सुरक्षा मिलने के बाद उनके साथ सीआरपीएपु के कमांडो रहेंगे. कुमार विश्वास के साथ आम्र्ड पुलिस के 11 कमांडो तैनात किए जाएंगे. इसमें 5 पुलिस के स्टैटिक जवान सुरक्षा के लिए उनके घर और आसपास रहेंगे. इसके साथ 6 पीएसओ 3 शिफ्ट में उनकी सुरक्षा करेंगे.

बता दें कि इसी साल फरवरी महीने में पंजाब में विधानसभा चुनाव के पहले कुमार विश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद पर बेहद संगीन आरोप लगाते हुए उन्होंने बयान दिया था कि अरविंद केजरीवाल और अलगाववादी तत्वों के बीच एक मजबूत रिश्ते हैं. उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर अलगाववादियों का समर्थन करने के गंभीर आरोप लगाए थे. हालांकि, उन तमाम आरोप को अरविंद केजरीवाल ने खारिज कर दिया था. आरोप-प्रत्यारोप के दौरान पंजाब से लेकर दिल्ली तक काफी राजनीतिक पारा गर्म हो गया था. लिहाजा इसी बात के मद्देनजर उनकी सुरक्षा के मद्देनजर वाई श्रेणी की सुरक्षा उन्हें उस वक्त प्रदान की गई थी.

पिछले कुछ समय से कुमार विश्वास की सुरक्षा व्यवस्था से सम्बंधित मसले पर केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी समेत स्थानीय पुलिस अधिकारियों द्वारा केंद्र सरकार को कुछ विशेष इनपुट्स मिले थे. यही वजह है कि कुमार विश्वास की सुरक्षा को बढ़ाने का फैसला केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा लिया गया. केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी निर्देश के मुताबिक, कुमार विश्वास की सुरक्षा श्रेणी ‘वाई से अपग्रेड करके अब ‘वाई प्लस कर दी गई है. वाई प्लस श्रेणी के तहत कुमार विश्वास की सुरक्षा में सीआरपीएफ के जवान, कमांडो सहित स्थानीय पुलिस की टीम तैनात रहेगी.

संबंधित पोस्ट

Gujarat: जहरीली शराब मामले में दो पुलिस अधीक्षकों का तबादला, छह अधिकारी निलंबित

navsatta

जिले में कागजों पर हो रहा सेनेटाइजेशन

navsatta

देश में कोविड-19 के 1,109 नए मामले, 43 मरीजों की मौत

navsatta

Leave a Comment