Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरचर्चा मेंराज्य

ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को हाथरस कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

हाथरस, नवसत्ता: धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोपी ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को बड़ा झटका लगा है. हाथरस की अदालत ने मोहम्मद जुबैर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. जुबैर को आज भारी सुरक्षा बलों की मौजूदगी में हाथरस कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने 27 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. मोहम्मद जुबैर के खिलाफ जिले के दो अलग-अलग थानों में मामले दर्ज हैं.

बता दें कि मोहम्मद ज़ुबैर को 27 जून को दिल्ली पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. उन पर धर्म, जाति, जन्म स्थान, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है. इसके पहले एक जून को हिंदू संत-महात्माओं को कथित तौर पर नफरत फैलाने वाला बताने पर मोहम्मद जुबैर के खिलाफ सीतापुर के खैराबाद थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

दरअसल, मोहम्मद जुबैर की पुरदिलनगर में एक माह पूर्व हुए बवाल में संलिप्तता सामने आई है. इस संबंध में सिकंदराराऊ में मामला दर्ज किया गया था. इसके अलावा कोतवाली सदर में चार जुलाई को धार्मिक भावना भड़काने का मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में पुलिस ने सीतापुर जेल में बी-वारंट दाखिल किया है. जुबैर फिलहाल तिहाड़ जेल दिल्ली में है और इस प्रकरण की जांच एसआइटी कर रही है.

संबंधित पोस्ट

गायत्री ज्ञान मंदिर का ज्ञान यज्ञ अभियान के तहत 365वां युगऋषि ऋषि वाङ्मय की स्थापना

navsatta

उपहार अग्निकांड केस में सबूतों से छेड़छाड़ के आरोपियों को सात साल का कारावास व जुर्माना

navsatta

खेतों में पड़ने वाली दवा से नहीं,बेइमान कर्मचारियों की करतूत से मर रही हैं पक्षी विहार की मछलियां,नाले व खेतो के गंदे पानी से मछलियों का मरना खड़ा कर रहा है कई सवाल

navsatta

Leave a Comment