Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

कैप्टन अमरिंदर सिंह बने रहेंगे सीएम, प्रदेश अध्यक्ष होंगे सिद्धू

चण्डीगढ़,नवसत्ता : कांग्रेस ने पंजाब में चल रहे राजनीतिक कलह को समाप्त करने का फॉर्मूला निकाल लिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे और नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक इसी के साथ दो वर्किंग प्रेसिडेंट भी बनाए जाएंगे। इसे लेकर आधिकारिक घोषणा जल्द की जाएगी। वहीं सुनील जाखड़ अभी पंजाब कांग्रेस की अध्यक्ष हैं।

बता दें कि यह जानकारी हरीश रावत ने दी है। हरीश रावत कांग्रेस आलाकमान की ओर से पंजाब कलह को सुलझाने के लिए बनाई गई सुलह कमेटी के सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि फॉर्मूला के मुताबिक, दो प्रदेश कार्यकारी भी बनाए जा सकते हैं। इनमें से एक हिंदू सवर्ण समुदाय से होगा और एक दलित समुदाय से बनाने की तैयारी है।

पंजाब कांग्रेस की कलह खत्म करने के लिए आलाकमान ने बैठक की। जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और प्रदेश प्रभारी हरीश रावत शामिल थे। इससे पहले हरिश रावत ने पंजाब कांग्रेस में चल रहे विवाद को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा था कि अगले 3-4 दिनों में पंजाब से अच्छी खबर आएगी।

संबंधित पोस्ट

शामली: हत्या के आरोप में बेटी-दामाद समेत 4 लोग गिरफ्तार

navsatta

जल्द ही तहसील स्तर पर फायर स्टेशन वाला पहला राज्य होगा उत्तर प्रदेश: सीएम योगी

navsatta

पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ेंगी सोनू सूद की बहन मालविका, पार्टी को लेकर चर्चाओं का दौर जारी

navsatta

Leave a Comment