Navsatta
खास खबरदेशराजनीति

उत्तराखंड के नए सीएम के नाम पर 20 मार्च तक होगा फैसला

देहरादून,नवसत्ता: उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री को लेकर बड़ी खबर है. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी नेतृत्व होली के बाद अगले सीएम को लेकर घोषणा करेगा. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा है कि, उत्तराखंड के नए सीएम के नाम पर 20 मार्च तक फैसला होगा. इससे पहले 19 मार्च को विधायक दल की मीटिंग बुलाई जाएगी, जिसमें नए सीएम के नाम पर आधिकारिक मुहर लग जाएगी.

बता दें कि उत्तराखंड में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में कुल 70 विधानसभा सीटों में से 48 सीटों पर जीत दर्ज की है. इसके साथ एक बार फिर पूर्ण बहुमत हासिल कर ली है. हालांकि पार्टी के मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद खटीमा सीट से चुनाव हार गए. जिसके बाद उन्होंने राज्यपाल से मिलकर सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं राज्य में कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत भी चुनाव हार गए हैं. ऐसे में बीजेपी में सूबे के मुख्यमंत्री को लेकर मंथन का दौर चल रहा है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, शीर्ष नेतृत्व किसी विधायक को ही मुख्यमंत्री बनाए जाने के पक्ष में है, जिसमें से पहला नाम कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और दूसरा नाम में धन सिंह रावत का है. दोनों ही नाम अगले मुख्यमंत्री के तौर पर राजनीतिक गलियारों में तैर रहे हैं, लेकिन सबकी निगाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा की पसंद पर टिकी हुई हैं, क्योंकि अंतिम फैसला उन्हें ही करना है. वहीं बीजेपी संगठन द्वारा नवनिर्वाचित विधायकों को होली के बाद देहरादून में रहने का निर्देश दिया गया है.

संबंधित पोस्ट

राजस्थान के बाद छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन बहाल, सीएम भूपेश बघेल ने की घोषणा

navsatta

पहले पार्टी के लिये काम करें, फिर कोई उम्मीद करें, शिवपाल ने अपर्णा यादव को दी नसीहत

navsatta

राहुल गांधी की दो टूक, बोले-‘अगर हिंदू हो तो आपको हिंदुत्व की क्या जरुरत’

navsatta

Leave a Comment