Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

पहले पार्टी के लिये काम करें, फिर कोई उम्मीद करें, शिवपाल ने अपर्णा यादव को दी नसीहत

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं. ऐसे में मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के भारतीय जनता पार्टी की टिकट पर विधानसभा चुनाव लडऩे की खबर पर शिवपाल सिंह यादव ने अपर्णा यादव को नसीहत दे डाली. शिवपाल ने कहा कि पहले पार्टी के लिये काम करें, फिर कोई उम्मीद करें. साथ ही कहा कि उनको समाजवादी पार्टी में ही रहना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘भाजपा को पहले से ही पता था कि इस चुनाव में सब वर्चुअल होने जा रहा है, उन्हीं के इशारे पर यह फैसला किया गया.

सीएम योगी के साथ भी नजर आ चुकी हैं अपर्णा

बता दें कि शिवपाल यादव यूपी चुनाव 2022 में अपने चुनाव चिन्ह पर उम्मीदवार नहीं उतारेंगे. शिवपाल सिर्फ साइकिल चुनाव चिंन्ह पर कैंडिडेट उतारेंगे. वहीं मुलायम की छोटी बहू सपा में रहते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ की सार्वजनिक तौर पर तारीफ कर चुकी हैं. कई बार अपर्णा सीएम योगी के साथ भी नजर आ चुकी हैं. सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गरम है कि अपर्णा को भाजपा लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से उम्मीदवार बना सकती है.

लखनऊ कैंट सीट से सपा के टिकट पर लड़ा था विधानसभा का चुनाव

अपर्णा ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर लड़ा था. उन्हें बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. उनके लिए अखिलेश यादव ने प्रचार भी किया था. जोशी के सांसद चुने जाने के बाद हुए उपचुनाव में भी बीजेपी ने यह सीट जीत ली थी.

अपर्णा यादव की ये है पहचान

अपर्णा यादव अपनी बयानबाजी के कारण अक्सर चर्चा में रहती हैं. वह सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना यादव के बेटे प्रतीक की पत्नी है. अपर्णा के पिता का नाम अरविंद सिंह बिष्ट है, जो कि समाजवादी सरकार सूचना आयुक्त रह चुके हैं.

वहीं, उनकी मां लखनऊ नगर निगम में अधिकारी हैं. ब्रिटेन की मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशन एंड पॉलिटिक्स में मास्टर डिग्री रखने वाली अपर्णा शास्त्रीय गायिका भी हैं. जबकि उनकी शादी प्रतीक से साल 2010 में हुई थी. अपर्णा राजनीति में दिलचस्पी रखती हैं, तो वहीं प्रतीक लखनऊ में जिम चलाने के साथ रियल स्टेट का कारोबार करते हैं.

संबंधित पोस्ट

धर्म पुनर्स्थापना श्रृंखला : अब अयोध्या में मर्यादा-मूर्ति

navsatta

जंतर-मंतर से नई संसद की ओर कूच कर रहे पहलवानों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

navsatta

जनशिक्षा विकास समिति के दो दिवसीय खेलकूद समारोह का हुआ समापन

navsatta

Leave a Comment