Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशराजनीतिराज्य

राष्ट्रपति से मिले सीएम योगी, आगामी प्रोजेक्ट्स को लेकर हुई चर्चा

नई दिल्ली,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव जीतने के बाद दिल्ली के दौरे पर हैं. यहां सोमवार को उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि उन्होंने यूपी के आगामी प्रोजेक्ट्स को लेकर चर्चा की है.

इससे पहले, वह केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिले. नितिन गडकरी और योगी आदित्यनाथ के बीच 45 मिनट तक चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक, गडकरी और उनके बीच प्रदेश के विकास को लेकर चर्चा हुई. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने प्रदेश की सड़कों को बेहतर बनाने में हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है.

इस बीच, भाजपा के सहयोगी दल निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी दिल्ली पहुंच चुके है. वह भी बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे. साथ ही संजय निषाद आज दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

13 मार्च को योगी की मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बी एल संतोष से मुलाकात हो चुकी है. इन मुलाकातों में योगी कैबिनेट की अहम बातें तय हुईं. सूत्रों के हवाले से यह बात भी आ रही है कि देर रात योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से भी मुलाकात की.

तय हुई योगी 2.0 कैबिनेट की रूपरेखा

रविवार 13 मार्च को योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी से मिल चुके हैं. यह योगी की यूपी जीत के बाद पहली मुलाकात थी. 100 मिनटों तक चली बैठक में योगी को मोदी मंत्र मिला. सूत्रों के मुताबिक कल 2.0 कैबिनेट की पूरी रूपरेखा तय हो गई है. योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता दिया. आज बीजेपी यूपी के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी दिल्ली जाएंगे.

पीएम मोदी के साथ योगी ने नई कैबिनेट को लेकर चर्चा की है. कहा जा रहा है. नई कैबिनेट में 2024 का अक्स भी दिखेगा. जातीय के साथ क्षेत्रीय समीकरणों को भी साधा जाएगा. इस दौरान चुनाव में छुट्टा जानवरों की परेशानी का विकल्प और गन्ना किसानों को 14 दिन के भीतर भुगतान करने जैसे बड़े मुद्दों को प्राथमिकता में ध्यान दिया जाएगा.

पीएम के बाद योगी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. अमित शाह ने मिठाई खिलाकर योगी आदित्यनाथ को जीत की बधाई दी. इसके बाद योगी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पहुंचे. दोनों नेताओं ने एक दूसरे को जीत की बधाई दी. योगी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की. यूपी के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार देर रात एनएसए अजित डोभाल से मुलाकात की. दोनों के बीच शिष्टाचार मुलाकात हुई.

संबंधित पोस्ट

उत्तर प्रदेश में बड़े निवेश का इच्छुक है ईरान: इलाही

navsatta

पार्टी में चर्चा : शाह बने मोदी के मंत्री तो बीजेपी की कमान कौन संभालेगा ?

Editor

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा-देश में समान नागरिक संहिता की जरूरत

navsatta

Leave a Comment