Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी की बड़ी कार्यवाही, सभी फ्रंटल संगठन को किया भंग

मेरठ,नवसत्ता: यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी के हार के बाद आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी ने बड़ी कार्यवाही की है. पार्टी अध्यक्ष के निर्देशानुसार रालोद यूपी के प्रदेश, क्षेत्रीय, जिला व सभी फ्रंटल संगठनों को भंग कर दिया गया है. पार्टी अध्यक्ष का ये निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू हुआ है.

माना जा रहा है कि पार्टी अध्यक्ष ने ये फैसला विधानसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लिया है. बता दें कि इस बार राष्ट्रीय लोकदल समाजवादी पार्टी गठबंधन का हिस्सा थी. जिसमें सुभासपा और प्रसपा समेत कुल चार पार्टियां थीं. जबकि दूसरी तरफ बीजेपी के साथ अनुप्रिया पटेल की अपना दल और डॉ. संजय निषाद की पार्टी थी.

गौरतलब है कि बीजेपी गठबंधन को राज्य में प्रचंड बहुमत मिला है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी गठबंधन को कुल 273 विधानसभा सीटों पर जीत मिली है. जबकि सपा गठबंधन को कुल 125 सीटें मिली हैं. हालांकि राष्ट्रीय लोकदल को केवल आठ सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है.

वहीं राज्य की मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी और जयंत चौधरी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोकदल का गठबंधन फेल साबित हुआ है. चुनाव के दौरान कहा जा रहा था कि जयंत और अखिलेश की जोड़ी कमाल कर सकती है. चुनाव प्रचार के दौरान भी इस जोड़ी ने एक साथ रैलियां और रोड शो किए लेकिन अखिलेश और जयंत जनता के दिल में जगह नहीं बना सके.

संबंधित पोस्ट

यूपी में महंगी होगी शराब, नया टेंडर नहीं होगा रिनीवल

navsatta

वैक्सीनेशन के लिए किसी को मजबूर नहीं कर सकती सरकार: सुप्रीम कोर्ट

navsatta

मौसम अपडेट : देश में दक्षिण से उत्तर तक बदलेगा मौसम का मिजाज, 4 दिनों तक झमाझम बारिश देगी गर्मी से राहत

navsatta

Leave a Comment