Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारराज्य

मौसम अपडेट : देश में दक्षिण से उत्तर तक बदलेगा मौसम का मिजाज, 4 दिनों तक झमाझम बारिश देगी गर्मी से राहत

लखनऊ,नवसत्ताः देश का मौसम एक बार फिर से बदलने वाला है। मार्च के आते ही उत्तर भारत में गर्मी का असर होने लगा था लेकिन इसके विपरीत अब एक बार फिर मौसम ठंडा होने वाला है। दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और मध्य प्रदेश समेत देश के अधिकांश हिस्सों में 17 से 20 मार्च तक बारिश होने वाली है इसके साथ ही आंधी-तूफान और ओले गिरने की भी आशंका है।

गरज के साथ बारिश का अनुमान
मौसम विभाग के तरफ से जानकारी के मुताबिक, एक पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान और पड़ोस के ऊपर बना हुआ है। साथ ही दक्षिण-पश्चिम राजस्थान के ऊपर और पूर्वोत्तर राजस्थान के निचले क्षोभमंडलीय स्तरों में एक चक्रवात बना हुआ है। इन परिस्थितियों के चलते पश्चिमी हिमालय, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में 17-20 मार्च तक तूफान और गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में अगले दो दिन तक बारिश होने का अनुमान है. 18 मार्च को छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हो सकती है।

दिल्ली-एनसीआर में 5 दिन रहेगा सुहाना मौसम
दिल्ली-एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक बारिश के चलते मौसम सुहाना रहने का अनुमान है। 20 मार्च तक आसमान में बादल रहेंगे और बारिश भी होगी। दिल्ली के लोगों को अगले 5 दिनों तक गर्मी नहीं झेलनी पड़ेगी। दिल्ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने का अनुमान है। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 17 और अधिकतम 30 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

संबंधित पोस्ट

28 वर्षीय युवक की हत्या, संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव

navsatta

कपिल सिब्बल ने पूर्व सीएम अखिलेश यादव की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए भरा नामांकन 

navsatta

अब बिना टिकट होने पर भी मिलेगा रेलवे से मुआवजा

navsatta

Leave a Comment