Navsatta
अपराधखास खबरदेश

कोटा में दर्दनाक हादसा, बारात ले जा रही कार चंबल नदी में गिरी, दूल्हे समेत 9 की मौत

कोटा,नवसत्ता: राजस्थान के कोटा में एक दर्दनाक हादसा सामने आया. यहां चंबल नदी में बारात ले जा रही कार गिर गई. कार में सवार दूल्हे समेत 9 लोगों की मौत हो गई.
घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के स्थानीय लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जुट गई और पुलिस और प्रशासन भी मौके पर पहुंचा जहां रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि सवाई माधोपुर के चौथ के बरवाड़ा से कोटा आई थी. वहीं घटना अलसुबह हुई है ऐसे में किसी ने कार को गिरते हुए भी नहीं देखा. मृतकों में अधिकांश दूल्हे के नजदीकी रिश्तेदार बताए जा रहे हैं.

स्थानीय लोगों ने दी पुलिस को सूचना

जानकारी के अनुसार चालक कार तेज गति से चला रहा था. पुलिया के पास पहुंचकर कार अनियंत्रित होकर चम्बल नदी में गिर गई. पुलिया के पास से निकल रहे एक राहगीर ने कार को नदी में गिरते हुए देखा तो उसने पुलिस को सूचना दी थी. राहगीर ने बताया कि कार की गति काफी तेज थी. फिलहाल रेस्क्यू टीम ने नदी से 9 शवों को बाहर निकाल लिया है जिनकी मौत पानी में डूबने से हो गई है. हालांकि कार कैसे और कब पानी में गिरी इसके कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाए हैं. पुलिस ने शवों को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में भिजवाया है.

चालक ने कंट्रोल खो दिया

रिपोर्ट के मुताबिक नगर निगम के गोताखोर विष्णु श्रृंगी और चालक सुरेश मंडावत ने जानकारी दी कि शादी की यह बारात चौथ का बरवाड़ा से उज्जैन जा रही थी जहां छोटी पुलिया पर चालक ने कंट्रोल खो दिया जिसके बाद वह नदीं में जा गिरी.

मुख्यमंत्री गहलोत ने घटना पर जताया शोक

मुख्यमंत्री गहलोत ने भी घटना पर शोक जताते हुए लिखा है कि, कोटा में बारातियों की कार चंबल नदी में गिरने से दूल्हे सहित 9 लोगों की मृत्यु बेहद दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण है. कलक्टर से बात कर पूरी घटना की जानकारी ली है. मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति दें, दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें.

गाड़ी के नंबर से परिजनों से हुआ संपर्क

हादसे से पहले गाड़ी ने केशोराय पाटन से निकलकर बूंदी रोड से होते हुए कोटा पहुंची थी जहां सुबह करीब 5 बजे के आसपास चंबल की रियासत कालीन बिना मुंडेर की छोटी पुलिया से यह कार गुजर रही थी. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक दूल्हे का नाम अविनाश वाल्मीकि बताया जा रहा है. वहीं अन्य मृतकों में चौथ का बरवाड़ा निवासी केशव और इस्लाम खान, जयपुर के कुशाल, शुभम, राहुल, रोहित, विकास, मुकेश शामिल हैं. पुलिस ने गाड़ी के नंबरों से दूल्हे के परिजनों से संपर्क कर उन्हें घटना की जानकारी दी है.

संबंधित पोस्ट

इस बार नवरात्रि और रमजान माह में काफी संभलकर करें उपवास

navsatta

नोटबंदी के खिलाफ याचिकाओं पर SC में फैसला आज

navsatta

5 मांगों को लेकर आज से 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

navsatta

Leave a Comment