Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारमुख्य समाचारराज्य

यूपी में 16 जिलों की 59 सीटों पर 57.58% हुआ मतदान

पांच गांवों में 12 बजे तक कोई वोट नहीं पड़ा

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान जारी है. 16 जिलों की 59 सीटों पर दोपहर एक बजे तक 57.58प्रतिशत वोट डाले गए हैं. शुरुआती घंटों में वोटर्स का जोश हाई रहा. बुजुर्ग और दिव्यांग भी अपने वोट के अधिकार का इस्तेमाल करने पहुंचे.

व्हील चेयर पर वोट डालने आए मुलायम सिंह यादव

मुलायम सिंह व्हील चेयर पर वोट डालने आए. मुलायम के भाई 78 साल के अभय राम बाइक से वोट डालने पहुंचे. अखिलेश और डिंपल ने पूरी फैमिली के साथ सैफई में वोट डाला.

अमांपुर की बूथ संख्या 253 पर चुनाव बहिष्कार

कासगंज की अमांपुर विधानसभा के बूथ संख्या 253 में चुनाव बहिष्कार किया गया है. यहां गांव झीगन के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है. झीगन गांव में 438 वोट हैं, पोलिंग बूथ गांव से 6 किमी दूर होने पर ग्रामीणों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए मतदान का बहिष्कार किया है, जानकारी मिलते ही एसडीएम ग्रामीणों के समझाने मौके पर पहुंच गए.

ईवीएम खराब होने की वजह से देर से शुरू हुई वोटिंग

कुछ जगहों पर ईवीएम खराब होने की वजह से वोटिंग देरी से शुरू हुई. कुछ जगहों पर विकास के मुद्दे को लेकर लोगों ने वोटिंग का बायकॉट किया. महोबा, ललितपुर, हाथरस और टूंडला में लोगों ने विकास न होने पर वोटिंग का बायकॉट किया. ललितपुर के 5 गांवों में 12 बजे तक एक भी वोट नहीं पड़ा. हाथरस के नगला बिहारी में गांव वालों ने मतदान रोका. यहां 10 बजे तक सिर्फ 4 वोटर्स ने वोट डाला था.

मंत्री सतीश महाना की जरौली में सुरक्षाबलों से झड़प

कानपुर में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना की जरौली में सुरक्षाकर्मियों से जोरदार झड़प हो गई. कार्यकर्ताओं का आरोप था कि केंद्रीय पुलिस बल के एक जवान ने गाली दी. इस पर मंत्री ने पहुंच कर एक जवान को चेताया. काफी देर तक बहस होती रही. स्थानीय पुलिस जब मौके पर पहुंची तो बीच-बचाव कराया.

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी का बयान

संबंधित पोस्ट

कान्हा के ब्रज के कायाकल्प के लिए खर्च होंगे 16000 करोड़

navsatta

राम मंदिर आंदोलन की वजह से संन्यासी हूं: सीएम योगी

navsatta

महंगाई की चौतरफा मार: एलपीजी सिलेंडर के बाद सीएनजी-पीएनजी के बढ़ेंगे दाम!

navsatta

Leave a Comment