Navsatta
चर्चा मेंदेशमुख्य समाचारव्यापार

5 मांगों को लेकर आज से 4 दिन बंद रहेंगे बैंक

नई दिल्ली,नवसत्ताः बैंक कर्मचारियों ने बैंक के हड़ताल का ऐलान कर दिया है। जिससे आम लोगों को परेशानी होने वाली है। यह बंदी देखा जाए तो आज से 4 दिन यानी 28 से 31 जनवरी तक बैंक बंद रहेंगे। जबकि 30 और 31 जनवरी को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाने वाले है। वहीं इससे पहले 28 जनवरी को महीने का चौथा शनिवार और 29 जनवरी को रविवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। राहत वाली बात ये है कि इस दौरान इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा जारी रहेंगी। इससे लोगों को पैसा का लेन-देन करने में सुविधा रहेगी।

दो दिन रहेगी हड़ताल
भारतीय स्टेट बैंक ने कहा कि 30-31 जनवरी को यूनियन फोरम ऑफ बैंक यूनियंस की बुलाई गई दो दिनों की हड़ताल से उनकी ब्रांच में कामकार पर असर पड़ सकता है। बैंक कर्मचारियों की ये हड़ताल पूरे देश की बैंक ब्रांच के कर्मचारी शामिल होने वाले हैं।

पूरे देश में रहेगी हड़ताल
भारतीय स्टेट बैंक ने कहा कि हमें भारतीय बैंक संघ (आईबीए) ने जानकारी दी है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने यूएफबीयू के साथ जुड़ी एसोसिएशन यानी एआईबीईए, एआईबीओसी, एनसीबीई, एआईबीओए आदि ने हड़ताल का नोटिस जारी किया है। बैंक कर्मचारियों ने अपनी मांग मनवाने के लिए 30 और 31 जनवरी 2023 को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल पर जाने की घोषणा की है।

बैंक कर्मचारियों की हैं 5 मांगें
एआईबीईए के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने कहा कि बैंक कर्मचारियों की 5 मांगें हैं। पहली बैंकिंग वर्किंग कल्चर में सुधार, बैंकिंग पेंशन को अपडेट किया जाए, राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली (एनपीएस) को खत्म किया जाए, वेतन को रिवाइज किया जाए और सभी काडर में भर्तियां की जाए।

 

संबंधित पोस्ट

दो राज्यों के मुख्यमंत्री आपस में भिड़े, जानें विवाद की पूरी कहानी

navsatta

कटऑफ प्राप्त करने वाले समस्त अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए किया जाएगा आमंत्रित

navsatta

ऑक्सीजन ऑडिट मामला : डॉ. गुलेरिया बोले- नहीं कह सकते, चार गुना बढ़ाकर बताई डिमांड

navsatta

Leave a Comment