Navsatta
खास खबरदेशस्वास्थ्य

पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 9216 नए मरीज मिले, सक्रिय मामलों का आंकड़ा 99,976 पहुंचा

नई दिल्ली,नवसत्ता: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 9,216 नए मामले सामने आए हैं. आंकड़ों के लिहाज से देखें तो शुक्रवार तक दर्ज हुए मामले एक दिन पहले से तकरीबन 5.6 फीसदी कम हैं. उधर भारत में एक्टिव केसों की संख्या भी लगातार कम हो रही है. फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 99 हजार 976 पर आ गई.

वहीं पिछले 24 घंटे में 8,612 लोग कोरोना से ठीक हुए. इसके बाद अब तक कुल 3,40,45,666 लोग इस घातक वायरस से ठीक हो चुके हैं. अब तक कुल 125.75 करोड़ टीकाकरण हो चुका है.
इस बीच अब दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वैरिएंट मिलने के बाद भारत में भी काफी सतर्कता बरती जा रही है. इस नए वेरिएंट की भारत में भेज एंट्री हो चुकी है.

अभी तक भारत में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के दो मामले सामने आए हैं. इनमें से एक भारतीय नागरिक है और दूसरा शख्स दक्षिण अफ्रीका का है. भारतीय नागरिक में 21 नवंबर को लक्षण (बुखार और शरीर में दर्द) सामने आए थे.

अगले दिन टेस्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. जबकि दक्षिण अफ्रीकी नागरिक में कोई लक्षण नहीं दिखाई दिए थे. कोरोना के नए वेरिएंट से बचाव को लेकर विदेश से आने वाले लोगों की कोरोना जांच एयरपोर्ट पर ही की जा रही है. यदि कोई मरीज मिल रहा है तो उसको फौरन आइसोलेट कर दिया जा रहा है.

संबंधित पोस्ट

प्रदेश किसानों का योगी की ड्रिप इरीगेशन सौगात से होगा विकास

navsatta

साइक्लोन सितरंग: 7 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मुख्यमंत्री ममता ने प्रशासन को किया अलर्ट

navsatta

बुआ-बबुआ में फंसे मार्क जुकरबर्ग, कन्नौज में एफआईआर दर्ज

navsatta

Leave a Comment