Navsatta
करियरखास खबरदेशविदेशशिक्षा

आईआईटी स्टूडेंट को मिला 2.15 करोड़ का पैकेज, अन्य 11 को करोड़ों के ऑफर

नई दिल्ली,नवसत्ता: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के कैंपस में 1 दिसंबर से कैंपस प्लेसमेंट की शुरूआत हो चुकी है. देश-विदेश की कपंनियों ने स्टूडेंट्स का इंटरव्यू लिया. आईआईटी रुड़की के कंप्यूटर साइंस के एक स्टूडेंट्स को 2.15 करोड़ (दो लाख 87 हजार 550 डॉलर) सालाना पैकेज मिला. कंपनी के ओर से मिला ये ऑफर अबतक का सबसे बड़ा इंटरनैशनल पैकेज है. जो कि चर्चा का विषय बना हुआ है. इसके अलावा आईआईटी गुवाहाटी के एक स्टूडेंड्ट को 2 करोड़ सालाना पैकेज का ऑफर मिला.

आईआईटी बॉम्बे के एक छात्र को उबर की ओर से सालाना 2.74 लाख अमेरिकी डॉलर (लगभग 2.05 करोड़) का सालाना पैकेज ऑफर किया गया. इस बार तीन छात्रों को 1.30 से 1.80 करोड़ तक का घरेलू पैकेज ऑफर किया गया. दो साल पहले सबसे ज्यादा इंटरनेशनल पैकेज 1.53 करोड़ था. 12 अन्य छात्रों को इंटरनेशनल ऑफर मिले हैं. 11 छात्रों को एक करोड़ से ज्यादा का ऑफर मिला है.

आईआईटी कानपुर में 2.05 करोड़ रुपये का टॉप पैकेज उबर का रहा जबकि रूब्रिक ने 90.6 लाख रुपये का पैकेज दिया. कैंपस प्लेसमेंट के पहले दिन क्वांटबॉक्स रिसर्च, ग्रेविटॉन रिसर्च, दा विंची डेरिवेटिव्स और क्वाडेय कंपनियों ने चुने गए स्टूडेंट्स को अच्छी पैकेज ऑफर किए. इन कंपनियों ने भारत में नौकरी के लिए स्टूडेंट्स को 1.8 करोड़ रुपये तक का सैलरी पैकेज ऑफर किया है.

संबंधित पोस्ट

ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिताओं के लिए प्रदेश सरकार ने बढ़ाया बजट

navsatta

वाल्टरगंज थाने के देइपार गांव की महिलाएं आज भी गब्बर के डर से घर से बाहर नहीं निकल पाती है

navsatta

अयोध्या धाम में वॉल पेंटिंग से लेकर रेत शिल्प पर उकेरे जा रहे भगवान राम

navsatta

Leave a Comment