Navsatta
खास खबरन्यायिकमुख्य समाचार

वाल्टरगंज थाने के देइपार गांव की महिलाएं आज भी गब्बर के डर से घर से बाहर नहीं निकल पाती है

मुख्यमंत्री  महिला सुरक्षा लेकर लंबे चौड़े भाषण देते हैं लेकिन जिले में आज भी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं

बस्ती/नवसत्ता -उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद सबसे पहले मनचलों पर नकेल कसी गई. सरकार ने सबसे पहले एंटी रोमियो स्क्वेड का गठन किया ताकि सड़क पर घूमने वाले मजनुओं से लड़कियों और महिलाओं को निजात मिल सके और लड़कियां महिलाएं बेधड़क रात 12 बजे भी बिना खौफ के कहीं पर भी आ जा सकें। शहरी क्षेत्रों में तो एंटी रोमियो टीम लगातार काम कर रही है जिससे काफी हद तक मजनुओं पर लगाम लगी है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी यह मजनू लड़कियों के लिए सरदर्द नजर आ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक बस्ती जिले के वाल्टरगंज थाना क्षेत्र में पड़ने वाले देइपार बुजुर्ग गांव की रहने वाली दो सगी नाबालिग बहनें इन दिनों गांव के ही मनचलों से इस कदर दहशत में हैं कि वह अब अपने ही घर में कैद होकर रह गई है. उनको डर है कि यदि उनका पैर घर की चौखट से बाहर निकला तो उनके साथ अनहोनी हो जाएगी और आलम यह है कि इन मनचलों के दहशत से इन बेटियों ने अपनी पढ़ाई तक छोड़ दी है।

आखिर क्या है बेटियों का डर?

दरअसल बेटियों का आरोप है कि गांव के ही रहने वाले 4 मनचले गब्बर, विशाल, रवि, राजू दोनों बहनों को लगातार छेड़ रहे हैं. गब्बर इस मैचलों के गिरोह का सरदार है. गब्बर के डर से दोनों बहने तंग आकर अब घर से निकलना ही छोड़ दिया लेकिन इन मनचलों की मनबढ़ई इस कदर बढ़ गई कि एक दिन यह चारों मनचले लड़की के घर में घुस गए और उनके साथ छेड़खानी करने लगे।

लेकिन ये दोनों बहादुर बेटियां मनचलों से भिड़ गईं और किसी तरह से अपनी अस्मत को उन मनचलों से बचा ली. जिसके बाद दोनों बेटियों ने इसकी शिकायत वाल्टरगंज पुलिस से की, लेकिन वहां भी उनके साथ मजाक किया गया और पुलिस ने बेहद ही हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज करके अपना कोरम पूरा कर लिया. जिससे मन बड़ो के हौसले इस कदर और बुलंद हो गए की वह शिकायत के बाद भी दोनों बहनों को और छेड़ने लगे।

एसपी से न्याय की फरियाद

दोनों पीड़ित बहनों ने एसपी से शिकायत की और कहा एसपी अंकल हमें पढ़ना है लेकिन हमें इन मनचलों से बचाओ. फिलहाल इस मामले में एसपी ने संज्ञान लेते हुए थानाध्यक्ष को सख्त कार्रवाई करने का आदेश दे दिए है।

संबंधित पोस्ट

कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार, सीएम बोम्मई संभालेंगे वित्त मंत्रालय

navsatta

नगरपंचायत दोस्तपुर सभासद इमरान राईन भाजपा में शामिल

navsatta

अंबेडकरनगर में छात्रा का दुपट्टा खींचा…पुलिस ने दौड़ाकर मारी गोली, पुलिस की राइफल छीनकर भागे थे

navsatta

Leave a Comment