Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारविदेश

मेडिकल एक्सरसाइज के बहाने प्रोफेसर ने 11 छात्राओं को शर्ट उतारने के लिए कहा..

वाशिंगटनः  अमेरिका के एक कॉलेज से बेहद शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है जिसमें अमेरिका एक प्रोफेसर कई महीनों तक मेडिकल जांच के बहाने  छात्रों से अश्लील हरकत करता रहा जिसके बाद कुछ लड़कियों के विरोध करने पर प्रोफेसर ने इसे एक मेडिकल असेसमेंट से जुड़ी एक्स रसाइज बताया।

आपको बता दे कि यह मामला अमेरिका के मोंटगोमरी कॉलेज एक कालेज का है जहां प्रोफेसर मेडिकल जांच के बहाने छात्राओं से पहले शर्ट उतारने को कहता था फिर कुछ दिन बाद वह छात्राओं से ब्रा कर उतारने को कहने लगा, इतना ही नहीं प्रोफेसर ने छात्राओं के स्तनों पर अनुचित टिप्पणियां भी की। इसके बाद जब कुछ छात्राओं ने इसका विरोध किया तो प्रोफेसर ने इसे एक मेडिकल असेसमेंट से जुड़ी एक्सरसाइज बताया। जिसके बाद कुछ छात्राओं ने मिलकर कालेज प्रशासन से इसकी शिकायत की। उसके बाद कालेज प्रशासन ने प्रोफेसर को कालेज से निकाल दिया और प्रोफेसर के खिलाफ शिक्षा विभाग के नागरिक अधिकार कार्यालय में एफआईआरदर्ज दर्ज कराई।

मिली हुई जानकारी के अनुसार, घटना में शिक्षा विभाग के नागरिक अधिकार कार्यालय द्वारा जांच के बाद कार्रवाई की गई। तीन महीने तक चली जांच से सामने आया कि प्रोफेसर ने कक्षा में लगभग 11 लड़कियों को अपनी शर्ट से लेकर स्पोर्ट्स ब्रा तक उतारने का निर्देश देकर प्रतिकूल माहौल बनाया था।

हालांकि, कॉलेज ने प्रोफेसर के नाम का खुलासा नहीं किया है और जांच रिपोर्ट आने के बाद उसे निकाल दिया गया है। उधर, इस तरह के उत्पीड़न की वजह से तमाम लड़कियां फेल हो गई। कॉलेज ने उसे फिर से दाखिला लेने में सहायता की और कक्षा में फिर से दाखिला लेने का खर्च वहन किया।

संबंधित पोस्ट

मोदी-शाह ने देश के लिए क्या कुर्बानी दी: खड़गे

navsatta

Maharashtra Crisis: बागी विधायकों समेत मुंबई लौटने को तैयार हुए एकनाथ शिंदे

navsatta

डीआरडीओ भारतीय नौसेना के लिए बनाएगा पनडुब्बी

navsatta

Leave a Comment