Navsatta
अपराधखास खबरदेशराज्यव्यापार

बुआ-बबुआ में फंसे मार्क जुकरबर्ग, कन्नौज में एफआईआर दर्ज

कन्नौज,नवसत्ता: फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के खिलाफ उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एफआईआर दर्ज की गई है. कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुए केस में जुकरबर्ग के अलावा 48 अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया है. यह एफआईआर फेसबुक पर बुआ-बबुआ के नाम से चल रहे पेज पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की छवि खराब करने वाली पोस्ट को लेकर दर्ज की गई है. फेसबुक के मुख्य कार्यालय कैलिफोर्निया में भी इसकी रिपोर्ट भेजी गई है.

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अमित यादव की तरफ से कन्नौज के ठठिया थाने में आईटी ऐक्ट की धारा में लिखी रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसे फोटो और विडियो से समाजवादी कार्यकर्ताओं में आक्रोश है. बता दें कि एफआईआर कोर्ट आदेश पर हुई है. एफआईआर के अनुसार फेसबुक पर बुआ-बबुआ नाम के पेज में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर अभद्र टिप्पणी की जाती है. गाली-गलौज भी होता है. कार्टूनों से बेबुनियाद बातें की जाती हैं. इससे अखिलेश और समाजवादी पार्टी की छवि खराब हो रही है.

पेज संचालक समेत इसे लाइक-कमेंट-शेयर करने वाले भी आरोपी
इसमें फेसबुक के सीईओ, बुआ-बबुआ पेज संचालक और इसे लाइक-कमेंट व शेयर करने वाले कुल 49 लोग दोषी हैं. कोर्ट ने इसी आधार पर ठठिया थाने में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया. ठठिया थाना प्रभारी प्रयाग नारायण बाजपेई ने बताया कि आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज हुआ है. साइबर सेल की मदद से सबूत इकट्ठे किए जाएंगे. साथ ही एक रिपोर्ट इस पेज को बंद कराने के लिए फेसबुक के मुख्य कार्यालय कैलिफोर्निया में भेजी गई है. वहां से जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी.

पुलिस की तरफ से कार्रवाई न होने पर खटखटाया कोर्ट का दरवाजा
सपा कार्यकर्ता अमित यादव ने बुआ-बबुआ पेज को लेकर पुलिस से शिकायत की थी. लेकिन पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई न होने पर उन्होंने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर कुल 49 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

संबंधित पोस्ट

पूर्व सांसद के पुत्र ने गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाही को दी चुनौती

navsatta

सुष्मिता सेन ने की भगोड़े ललित मोदी से शादी

navsatta

सूबे की पंचायतों में तजुर्बे के मुकाबले जोश को तरजीह

navsatta

Leave a Comment