Navsatta
खास खबरदेश

ब्रिटेन जाने के लिए फ्लाइट का टिकट 4 लाख तक पहुंचा, डीजीसीए ने एयरलाइंस से मांगा ब्योरा

नई दिल्ली,नवसत्ता : नागर विमानन महानिदेशालय ने एयरलाइन कंपनियों से अगस्त के दौरान भारत-ब्रिटेन मार्ग पर किराया दरों का ब्योरा मांगा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।
दरअसल अंतरराज्य परिषद सचिवालय, गृह मंत्रालय में सचिव संजीव गुप्ता ने ट्विटर पर शिकायत की थी कि 26 अगस्त के लिए ब्रिटिश एयरवेज का दिल्ली-लंदन उड़ान का इकोनॉमी श्रेणी का किराया 3.95 लाख रुपये है। जिसके बाद डीजीसीए ने एयरलाइंस से ब्योरा मांगा है।

संजीव गुप्ता ने बताया कि ब्रिटेन में कॉलेजों में दाखिले के समय विस्तारा और एयर इंडिया का ब्रिटेन उड़ान का भी किराया 1.2 लाख रुपये से 2.3 लाख रुपये के बीच है। गुप्ता ने कहा कि उन्होंने इसकी जानकारी नागर विमानन सचिव पीएस खरोला को दी है।
डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नियामक ने फिलहाल भारत-ब्रिटेन उड़ान का परिचालन करने वाली एयरलाइंस से किराये का ब्योरा देने को कहा है। पिछले साल 25 मई से घरेलू उड़ानों पर निचले और ऊपरी किराये की सीमा तय है। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए ऐसी कोई सीमा निर्धारित नहीं है।

दिल्ली-लंदन के अलावा मुंबई-लंदन मार्ग पर उड़ानों का परिचालन कर रही विस्तारा ने कहा कि किराया दरें हमेशा मांग और आपूर्ति पर निर्भर करती हैं। विस्तारा ने कहा कि अभी भारत-ब्रिटेन मार्ग पर सप्ताह में सिर्फ 15 उड़ानों की अनुमति है। जैसे ही और क्षमता की अनुमति दी जाएगी, किराया दरें अपने-आप नीचे आ जाएंगी।

संबंधित पोस्ट

सिम्हैंस अस्पताल में शुरू हुआ 10 बेड का कोविड केयर सेंटर

navsatta

मुनव्वर राना के बेटे तबरेज को लखनऊ से किया गया गिरफ्तार

navsatta

गोवा विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल ने किए सात बड़े ऐलान

navsatta

Leave a Comment