Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

चीन की हरकत को देखते हुए सेना की तैयारियों का जायजा लेने कल लद्दाख दौरे पर जायेंगे रक्षा मंत्री

नई दिल्ली,नवसत्ता : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एलएसी पर सेना की तैयारियों का जायजा लेने दो दिन के दौरे पर कल लद्दाख जाएंगे। इसके अलावा रक्षा मंत्री बीआरओ की तरफ से बनाई गई कुछ सड़कों का भी उद्घाटन करेंगे। बीआरओ की तरफ से बनाई गई दूसरी सड़क जिसे लेकर चीन ने नेपाल के जरिए भारत पर दबाव बनाने की कोशिश की। जिससे एलएसी पर तनाव अभी भी बना हुआ है।

रक्षा मंत्री का ये दौरा ऐसे वक्त पर हो रहा है, जब कुछ दिनों पहले खबरें आई थी कि चीन बॉर्डर पर लगातार अपनी ताकत को बढ़ा रहा है। बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने इस दौरे में रक्षा मंत्री एलएसी पर जारी भारतीय सेना की तैयारियों का जायजा लेंगे और बीआरओ की तरफ से बनाई गई कुछ सड़कों का भी उद्घाटन करेंगे।
एक हफ्ते पहले ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख के उपराज्यपाल के साथ बैठक की थी। दिल्ली में हुई इस बैठक में लद्दाख के उपराज्यपाल आरके माथुर ने रक्षा मंत्री से केंद्र शासित प्रदेश के विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इसी महीने 17 जून को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इशारों ही इशारों में चीन को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत शांतिप्रिय देश है लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो ये मुंहतोड़ जवाब देने में भी सक्षम है।

इससे पहले रक्षा मंत्री ने अरुणाचल प्रदेश में 10 सामिरक सड़कों का उद्घाटन करते हुए कहा था कि सीमावर्ती क्षेत्रों में अगर थोड़ी भी गड़बड़ी होती है तो इसके नतीजे घातक हो सकते हैं। इस समय पूरे देश के सीमावर्ती राज्यों में कुल 272 रोड पर काम जारी है। एलएसी से सटे सीमावर्ती इलाकों में सबसे ज्यादा सड़कें तैयार की जा रही हैं। वहीं अरुणाचल प्रदेश में 54 रोड पर काम जारी है। जम्मू कश्मीर में 61 और लद्दाख में 43 सड़कों पर काम चल रहा है।

संबंधित पोस्ट

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी का भाई तालिबान में शामिल

navsatta

उ प्र कान्यकुब्ज वैश्य मोदनवाल महासभा की अर्धवार्षिक बैठक सम्पन्न

navsatta

राहुल से ईडी की पूछताछ पर कांग्रेस आगबबूला, सीएम बघेल समेत कई नेता हिरासत में

navsatta

Leave a Comment