Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

आधुनिक अयोध्या के निर्माण में युवाओं को आगे आने का आह्वान किया पीएम मोदी ने

पीएम ने देखा अयोध्या का विजन डॉक्युमेंट, विकास कार्यों का लिया जायजा

नई दिल्ली,नवसत्ता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज अयोध्या विकास योजना पर समीक्षा बैठक हुई। इस दौरान आवास विकास के मुख्य सचिव ने पीएम के सामने अयोध्या का विजय डॉक्यूमेट पेश किया। पीएम को जानकारी दी गई कि अब तक कितना काम पूरा किया जा चुका है और आगे कितना काम होना अभी बाकी है। बता दें कि मीटिंग में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा समेत अन्य अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लखनऊ स्थित सीएम हाउस से ही शामिल हुए थे।

पीएम ने अयोध्या को हर भारतीय की सांस्कृतिक चेतना में मौजूद शहर बताया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में हमारी पुरानी परंपराओं के साथ ही विकास से हुए बदलाव भी दिखना चाहिए। पीएम ने कहा कि अयोध्या में आध्यात्मिक और मानव दोनों प्रवृत्तियां है। इस शहर को ऐसा होना चाहिए जो कि भविष्य के बुनियादी ढांचे से मेल खाए। पर्यटकों और तीर्थयात्रियों समेत सभी के लिए फायदेमंद हो। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि आने वाली पीढिय़ों को अपने जीवन में एक बार अयोध्या जरूर जाना चाहिए।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आने वाले समय में भी अयोध्या में विकास कार्य जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि अयोध्या को प्रगति के रास्ते पर आगे ले जाने के लिए और गति देने की जरूरत है। हमें सामूहिक कोशिश के जरिए अयोध्या की पहचान को समझकर इसकी सांस्कृतिक जीवंतता को बनाए रखना होगा।

पीएम ने कहा कि जिस तरह भगवान राम में लोगों को एक साथ लाने की क्षमता थी। उसी तरह अयोध्या के विकास कार्यों को जन भागीदारी से आगे बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आधुनिक अयोध्या के निर्माण में युवा अपना अहम योगदान दें। बैठक के दौरान आवास विकास के मुख्य सचिव ने पीएम के सामने अयोध्या का विजय डॉक्यूमेट पेश किया। पीएम को जानकारी दी गई कि अब तक कितना काम पूरा किया जा चुका है और आगे कितना काम होना अभी बाकी है।

Posted By : Ruchi MIshra

संबंधित पोस्ट

” क्या कहते हैं नव निर्वाचित प्रधान “

navsatta

दक्षिण भारत तय करेगा 400 के पार का नारा, चमत्कार से ही होगा भाजपा का सपना साकार?

navsatta

बेहतर सेहत के लिए खूब खाइए अमरूद

navsatta

Leave a Comment