Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

राहुल से ईडी की पूछताछ पर कांग्रेस आगबबूला, सीएम बघेल समेत कई नेता हिरासत में

नई दिल्ली,नवसत्ता: नेशनल हेराल्ड केस को लेकर दूसरे राउंड में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ जारी है. जिसको लेकर कांग्रेस आगबबूला है, दिल्ली समेत कई शहरों में कांग्रेस का पार्टी सत्याग्रह आंदोलन चला रही है. इसी बीच दिल्ली पुलिस ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल समेत कई नेताओं को हिरासत में ले लिया है.

दिल्ली में भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री

दरअसल, राहुल गांधी के ईडी में पेश होने के मद्देनजर क्षेत्र में धारा 144 लागू की गई है और पुलिस ने किसी को इकट्ठा नहीं होने दे रही है. ऐसे में मुख्यमंत्री बघेल व अन्य कांग्रेस नेता ईडी दफ्तर जाने को लेकर आगे बढ़ रहे थे, इसी दौरान दिल्ली पुलिस उन्हें रोक रही थी. जब दिल्ली पुलिस ने नेताओं को आगे नहीं जाने दिया तो सभी धरने में बैठ गए जिसके बाद यह झड़प हुई. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, रंजीत रंजन, इमरान प्रतापगढ़ी समेत अन्य को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के.सी. वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, रंजीत रंजन, इमरान प्रतापगढ़ी और अन्य को पुलिस हिरासत में लेकर तुगलक रोड थाने ले जाया जा रहा है

इससे पहले राहुल गांधी से ईडी ने दो चरणों में पूछताछ की थी. लंच से पहले करीब 3 घंटे तक राहुल से पूछताछ हुई थी. इसके बाद राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ सर गंगा राम अस्पताल में सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे थे. वहां से आने के बाद राहुल फिर से ईडी दफ्तर पहुंचे थे. जानकारी के मुताबिक पहली बार ईडी की पूछताछ का सामना करने वाले राहुल गांधी ने अधिकांश सवालों पर चुप्पी साध ली थी.

संबंधित पोस्ट

अब वन डिस्ट्रिक्ट, वन कोऑपरेटिव बैंक की दिशा में आगे बढ़ेगा उत्तर प्रदेशः सीएम योगी

navsatta

‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत कर सीएम योगी ने बच्चों को सौंपा राष्ट्रध्वज

navsatta

भाजपा के आतंरिक सर्वे में कुशीनगर सांसद का रिपोर्ट कार्ड खराब

navsatta

Leave a Comment