Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरराजनीतिराज्य

‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत कर सीएम योगी ने बच्चों को सौंपा राष्ट्रध्वज

लखनऊ,नवसत्ता: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर तिरंगा झंडा फहराकर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने स्कूली बच्चों को तिरंगा सौंपा.

सीएम के झंडी दिखाते ही ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत बच्चों ने रैली निकाली. मुख्यमंत्री योगी के स्वर में स्वर मिलाकर भारत माता की जयकार लगाते स्कूली बच्चों का उल्लास चरम पर था. सीएम योगी की ओर से सभी बच्चों को उपहार भी दिए गए.

सीएम योगी ने कहा कि प्रिय प्रदेश वासियों! देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. हमारी आन-बान-शान का प्रतीक भारत का राष्ट्रध्वज देश के शौर्य, शांति और बलिदान का प्रतीक भी है.

बता दें कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत देशभर में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चलाया जा रहा है. इस अवसर पर 13-15 अगस्त तक राष्ट्रव्यापी हर घर तिरंगा अभियान आयोजित किया गया है. इसके तहत सभी सरकारी, निजी, वाणिज्यिक भवनों पर लोग स्वत: स्फूर्त भाव से राष्ट्रध्वज फहरा रहे हैं. अभियान के तहत प्रदेश में 4.5 करोड़ ध्वज फहराये जाने का अनुमान है.

संबंधित पोस्ट

प्रशांत किशोर ने Congress के चिंतन शिविर को बताया असफल

navsatta

पोलैंड पर रूसी मिसाइल से हमला, अमेरिका ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

navsatta

पीएम मोदी अगड़ी जाति के थे, राजनीतिक लाभ के लिये हुए पिछड़े वर्ग में शामिल

Editor

Leave a Comment