Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

पूर्व कमिश्नर बृजलाल की पत्नी खुद को भाजपा प्रत्याशी न बनाये जाने से नाराज, कहा 12 सदस्य हैं मेरे संपर्क में

रायबरेली, नवसत्ता: जिला पंचायत अध्यक्ष को लेकर एक तरफ नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है तो दूसरी तरफ भाजपा प्रत्याशी को लेकर नया मोड़ आ गया है। जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ पूर्व कमिश्नर बृजलाल की पत्नी ने मोर्चा खोल दिया है।

उन्होंने खुली चुनौती देते हुए कहा है कि उनके संपर्क में पार्टी के प्रति आस्था रखने वाले 12 जिला पंचायत सदस्य संपर्क में हैं। पूर्व कमिश्नर बृजलाल पासी भाजपा से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीते थे लेकिन रिजल्ट आने से पूर्व ही कोरोना के चलते उनकी मृत्यु हो गई थी। बृजलाल को लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए भाजपा की तरफ से उन्हें अधिकृत प्रत्याशी बनाये जाने की चर्चाएं थीं। उनकी मृत्यु के बाद पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कमला देवी जिला पंचायत सदस्य बनीं थीं। जिला पंचायत सदस्य बनने के बाद कमला देवी के नाम को लेकर चर्चाएं शुरू हुईं और उन्होंने खुद भी भाजपा का अधिकृत प्रत्याशी बनाये जाने को लेकर जिला अध्यक्ष को आवेदन दिया था। कमला देवी का कहना है कि इसके बावजूद रंजना चौधरी को भाजपा का अधिकृत प्रत्याशी बना दिया गया।

कमला देवी का आरोप है कि भाजपा जिला अध्यक्ष को आवेदन दिया गया था लेकिन इसे प्रदेश नेतृत्व को फॉरवर्ड ही नहीं किया गया। रंजना चौधरी का इकलौता नाम भेजा प्रदेश नेतृत्व को भेजा गया जिसकी सूचना भी उन्हें समाचार पत्र के माध्यम से हुई। कमला देवी ने रायबरेली में शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि समाचार पत्र के माध्यम से यह भी पता चला कि मैं स्वयं चुनाव नहीं लडऩा चाहती जो सही नहीं है। उन्होंने कहा, मुझे अंधेरे में रखा गया इसलिए आज ही प्रदेश नेतृत्व से मैं बात करने लखनऊ जा रही हूं। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा के प्रति आस्था रखने वाले 12 जिला पंचायत सदस्य मेरे संपर्क में हैं।
ऐसे में समझा जा सकता है कि, जब कांग्रेस ने आरती सिंह और सपा ने विक्रांत अकेला के नाम पर मुहर लगा दी है, भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी रंजना चौधरी के लिए कमला देवी मुश्किल खड़ी कर सकती हैं।

संबंधित पोस्ट

आरबीआई ने लगातार 11वीं बार रेपो रेट में नहीं किया बदलाव, पेट्रोल-डीजल के दामों से निकलेगी जान

navsatta

प्रबंधक रामकली बालिका इंटर कॉलेज के प्रत्यावेदन को किया निरस्त

navsatta

अरविंद केजरीवाल का दावा, पंजाब चुनाव से पहले सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार कर सकती है ईडी

navsatta

Leave a Comment