Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

दिल्ली के सीएम केजरीवाल को ईडी ने किया गिरफ्तार

संवाददाता

नई दिल्ली,नवसत्ता :- दिल्ली शराब नीति में घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज शाम ईडी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आम आदमी पार्टी ने इस मामले में तत्काल सुनवाई के जिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इसके साथ ही पार्टी ने स्पष्ट किया है कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री बने रहेंगे और जेल से ही सरकार चलायेंगे। इससे पूर्व आज हाईकोर्ट ने केजरीवाल की अपील पर सुनवाई करते हुए गिरफ्तारी से किसी भी तरह की राहत देने से मना कर दिया।

इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर आप के कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने भी सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये थे। इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। वहां पहुंचेे मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आज ही हाईकोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया है, केजरीवाल की याचिका पर। जिसका जवाब ईडी को 22 अप्रैल को देना है। जब अदालत में मामला विचाराधीन है तो ऐसी क्या जल्दी थी कि आनन फानन में दो घंटे के अंदर ईडी केजरीवाल जी को गिरफ्तार करने घर आ गई। किसी भी कीमत पर केजरीवाल को गिरफ्तार करने की मोदी जी की बैचेनी ये दिखाती है कि आज देश में मोदी बस केजरीवाल से डरते हैं। लेकिन अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकते हो उनके विचारों को नहीं। हम न झुकेंगे न बिकेंगे, हम मोदी जी के अन्याय के खिलाफ लड़ते रहे हैं और लड़ते रहेंगे।
दिन में हाईकोर्ट से मिला था केजरीवाल को झटका
उच्च न्यायालय ने गुरुवार को कथित शराब नीति मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को झटका देते हुए इस चरण में दंडात्मक कार्रवाई से अंतरिम सुरक्षा देने का आदेश पारित करने से इनकार कर दिया। न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति मनोज जैन की खंडपीठ ने कहा हमने दोनों पक्षों को सुना है हालांकि इस स्तर पर हम किसी भी आदेश को पारित करने के लिए इच्छुक नहीं हैं। हालांकि पीठ ने प्रवर्तन निदेशालय को अंतरिम राहत की मांग करने वाले केजरीवाल के आवेदन पर जवाब दाखिल करने की स्वतंत्रता दी जो मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा उन्हें जारी किए गए समन को चुनौती देने वाली उनकी याचिका का हिस्सा है। दूसरी ओर ईडी की और से पेश एएसजी एसवी राजू ने अंतरिम राहत देने का विरोध किया और तर्क दिया कि केजरीवाल कानून से परे नहीं जा सकते। उन्होंने कहा कि कानून हर व्यक्ति के लिए समान होना चाहिए, चाहे वह मुख्यमंत्री हो या आम आदमी।दिल्ली के सीएम पर ईडी ने कौन से आरोप लगाए हैं?
हाल ही में ईडी ने एक प्रेस नोट जारी कर शराब नीति मामले में बीआरएस की नेता के कविता को साजिशकर्ता बताया। ईडी ने कहा कि के कविता ने अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और मनीष सिसोदिया के साथ मिलकर साजिश की। शराब नीति में बदलाव करवाए और फिर उसे अपनी तरह से लागू कराया। इसके बदले में साउथ की शराब लॉबी ने आम आदमी पार्टी को एकमुश्त 100 करोड़ रुपये दिए। इसके बाद शराब के थोक कारोबार में जो कमीशन 12 परसेंट किया गया, उसमें से 6 परसेंट वापस आम आदमी पार्टी को भेजा गया। केजरीवाल का नाम कुछ आरोपियों और गवाहों के बयानों में आया। इसका जिक्र एजेंसियों ने अपने रिमांड नोट और चार्जशीट में किया है।विजय नायर ने खोले राज
शराब पॉलिसी में आरोपी विजय नायर का मुख्यमंत्री कार्यालय में पूरी तरह आना जाना था और वो ज्यादातर समय वहीं बिताता था। वह मुख्यमंत्री केजरीवाल से काफी बात करता था। विजय नायर ने कई शराब कारोबारियों को बताया कि वो शराब पॉलिसी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से चर्चा करता है। विजय नायर ने ही इंडोस्प्रिट के मालिक समीर महेंद्रू की मुलाकात अरविंद केजरीवाल से करवाई। जब मुलाकात सफल नहीं हुई तो उसने अपने फोन से फेस टाइम एप पर वीडियो कॉल के जरिए समीर महेंद्रू और अरविंद केजरीवाल की बात करवाई। बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने कहा की विजय नायर अपना बच्चा है, उस पर विश्वास करें और सहयोग करें।

संबंधित पोस्ट

भाजपा, मोदी को सिर्फ राहुल गांधी ही चुनौती दे सकते हैं: अशोक गहलोत

navsatta

दुनिया के स्वास्थ्य के लिए काम कर रहा है भारत: मांडविया

navsatta

चांदी बाबा के मंदिर से अष्टधातु की मूर्तियां चोरी,करोड़ों में बताई जा रही कीमत

navsatta

Leave a Comment