Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराजनीति

रायबरेली से लड़ेगी प्रियंका,सोनिया जाएंगी राज्यसभा !

संवाददाता
नई दिल्ली,12 फरवरी नवसत्ता। स्वास्थ्य कारणों के चलते कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष व रायबरेली की सांसद सोनिया गांधी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्हें राजस्थान से राज्यसभा भेजा जाएगा,वहीं रायबरेली से प्रियंका गांधी चुनाव मैदान में उतरेंगी।
राज्यसभा की 56 सीटों के लिए चुनाव 26 फरवरी को चुनाव होने हैं। इससे लेकर राजनीतिक दल लगातार अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि, कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा की उम्मीदवार हो सकती हैं।

कांग्रेस सूत्रों का भी कहना है कि पार्टी में इस पर विचार हो रहा हैै कि सोनिया गांधी राज्यसभा चली जाएं इसकी वजह यह भी है कि उनकी सेहत थोड़ी खराब रहती है। और लोकसभा चुनाव लड़ना और प्रचार में जाना उनके लिए थोड़ा मुश्किल भरा होगा।
ऐसे में अब यह सवाल भी उठता है कि यदि रायबरेली से सोनिया गांधी नहीं लड़ेंगी तो गांधी परिवार की इस परम्परागत सीट से कौन उम्मीदवार होगा? माना जा रहा है कि उनकी जगह पर प्रियंका गांधी को टिकट दिया जा सकता है। दरअसल यह सीट गांधी परिवार की विरासत वाली रही है। फिरोज गांधी, इंदिरा गांधी, अरुण नेहरू, शीला कौल जैसे लोग इस सीट से सांसद रहेे हैं। कांग्रेस अगले एक से दो दिनों में कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है।

सूत्रों की मानें तो सोनिया गांधी राजस्थान से कांग्रेस की राज्यसभा उम्मीदवार हो सकती हैं। राजस्थान में 3 सीटों पर राज्यसभा के चुनाव होने हैं। बीजेपी के खाते में 2 और कांग्रेस के खाते में एक सीट के जाने की संभावना है।
वहीं अभिषेक मनु सिंघवी कर्नाटक से, अखिलेश प्रसाद सिंह बिहार से राज्यसभा उम्मीदवार हो सकते हैं। इसके अलावा पार्टी एक बार फिर सैय्यद नासिर हुसैन, अजय माकन को राज्यसभा उम्मीदवार घोषित कर सकती है।

संबंधित पोस्ट

कर्नाटक सीएम के रूप में एक बार फिर से सिद्धारमैया ने ली शपथ

navsatta

रवींद्र जडेजा का मोहाली टेस्ट में चला जादू, 175 रन के बाद 5 विकेट भी लिये

navsatta

कार सवार बदमाशों ने स्कूल जा रहे दो छात्रों का किया अपहरण, तलाकशुदा पति पर आरोप

navsatta

Leave a Comment