Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशमुख्य समाचारराजनीति

कर्नाटक सीएम के रूप में एक बार फिर से सिद्धारमैया ने ली शपथ

बेंगलुरू, नवसत्ताः कर्नाटक के सीएम के रूप में एक बार फिर सिद्धारमैया ने ली शपथ। बता दें कि कई दिनों से डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के बीच चल रही तनातनी आज की शपथ के बाद पूर्ण रूप से समाप्त हो गई है।

बता दें कि इस अवसर पर राहुल गांधी और प्रियंका सहित शपथ ग्रहण में नौ विपक्षी पार्टियों के नेता मौजूद रहे। इनमें महबूबा मुफ्ती यपीडीपीद्धए नीतीश कुमार यजेडीयूद्धए तेजस्वी यादव यआरेजेडीद्धए डी राजा और सीताराम येचुरी यलेफ्टद्धए एमके स्टालिन यडीएमकेद्धए शरद पवार यएनसीपीद्धए फारूख अब्दुल्ला यनेशनल कांग्रेसद्धए कमल हासन यमक्कल नीधि माईमद्ध शामिल हैं।

Image

 

आज कर्नाटक में राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने 12ः30 बजे सिद्धारमैया के साथ साथ कई नेताओं को शपथ दिलाई। जिसमें सबसे पहले गहलोत ने सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। इसके बाद डीके शिवकुमार ने डिप्टी सीएम बनने की शपथ ली। इसी के साथ साथ डॉ जी परमेश्वरए केएच मुनियप्पाए केजे जॉर्ज और एमबी पाटिल ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली। सतीश जारकीहोलीए प्रियांक खड़गे यमल्लिकार्जुन खड़गे के बेटेद्धए रामालिंगा रेड्डी और जमीर अहमद खान ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

इसी के साथ आपको बताते चले कि सिद्धारमैया ने 1996 से लेकर 1999 तक और 2004 से 2005 तक कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री के पद पर कार्य किया और वह जदः एसद्ध के सदस्य भी रहे।  इतना ही नहीं  वह 2013 से 2018 तक पहले भी इस पद पर रहे, पूरे पांच साल के कार्यकाल के लिए इस कार्यालय को संभालने वाले केवल दूसरे व्यक्ति हैं।

संबंधित पोस्ट

डॉक्टरों की रिटायरमेंट उम्र 65 से बढ़ाकर 70 वर्ष करने की तैयारी

navsatta

राज्यों के पास 1.82 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज उपलब्ध

navsatta

पीएम विश्वकर्मा’ के लाभार्थियों का कौशल भी निखारेगी प्रदेश सरकार

navsatta

Leave a Comment