Navsatta
खास खबर

आगरा महाधिवेशन में लघु उद्योग भारती ने सौंपा मांगपत्र

उपस्थित अधिकारियों ने समस्याओं को हल कराने का दिया आश्वासन

सुलतानपुर (नवसत्ता ) :- आगरा में आयोजित उद्यमी महाधिवेशन में लघु उद्योग भारती संयोजक रवीन्द्र त्रिपाठी ने उद्यमियों की समस्याओं से सम्बन्धित मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक मांग पत्र उपस्थित अधिकारियों को सौंपा।उद्यमियों की समस्याओं की समस्याओं को सुनने के लिए नामित मनोज कुमार सिंह आई ए एस आई आई डी सी तथा यू पी सीडा के सी ई ओ आईएएस अधिकारी मयूर माहेश्वरी को मांगपत्र सौंपते हुए रवीन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि उद्यमियो की समस्यायों का प्राथमिकता पर रखने व सुनने के लिए मुख्यमंत्री संजीदा हैं।

महाधिवेशन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे जिन्होने उद्यमियों व संस्थाओं की समस्याओं के निस्तारण के लिए उपस्थित अधिकारीयों को निर्देशित किया व धिकारियों ने समस्याओं के हल व कार्यवाही किए जाने का आश्वासन भी दिया।

लघु उद्योग भारती संयोजक रवींद्र त्रिपाठी ने दिए गए मांग पत्र में लिखा है कि सुल्तानपुर के उद्यमियों ने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में एमओयू साइन किए हैं उद्योग लगाना चाह रहे हैं लेकिन संबंधित विभागों द्वारा हम लोगों की समस्याओं के निदान करने में कोई रुचि नहीं ली जा रही है और ना ही संबंधित विभागों के अधिकारियों को ही समुचित जानकारी है जो हमें दे सकें ऐसे में उद्योगों की स्थापना कर पाना संभव नहीं प्रतीत हो रहा है शासन से जो भी शासनादेश उद्योगों के सहूलियत के लिए लागू किया गया है उसे न तो स्थानी तहसील प्रशासन मान रहा है और ना ही टाउन एरिया या नगर पालिका। जैसे होटल, रिजार्ट के मानचित्र को पास करने के लिए शासन द्वारा सभी प्रकार के शुल्क माफ कर दिए गए हैं लेकिन शासनादेश का अनुपालन अभी तक नहीं हो पा रहा है।

उद्योग लगाने के लिए जमीन खरीदने पर स्टांप शुल्क की छूट है लेकिन उसके बाद भी रजिस्ट्री कार्यालय में बैनामा नहीं हो पा रहा है।मयूर माहेश्वरी ने कहा कि सभी बिन्दुओं को माननीय मुख्यमंत्री जी को अवगत कराते हुए निदान कराया जाएगा। आगरा में आयोजित महाधिवेशन में मांग पत्र देने वालों में उद्यमी रमेश अग्रहरि, सत्यम शुक्ला ,राकेश अग्रहरी शिवम अग्रहरी सहित कई प्रमुख व्यापारी मौजूद रहे।

संबंधित पोस्ट

यमुना एक्सप्रेस के किनारे बनेगा ट्रॉमा सेंटर, कम होगा एक्सीडेंट में मौतों का आंकड़ा

navsatta

राष्ट्रध्वज के साथ ही पौधों का भी हो रहा वितरण

navsatta

संजय राउत को ईडी ने फिर भेजा समन, कल पूछताछ के लिए बुलाया

navsatta

Leave a Comment