Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

संजय राउत को ईडी ने फिर भेजा समन, कल पूछताछ के लिए बुलाया

मुंबई,नवसत्ता: महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच शिवसेना के सीनियर लीडर संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है. ईडी ने संजय राउत को 28 जून, मंगलवार को पूछताछ के लिए तलब किया है.

संजय राउत को ये समन प्रवीण राउत और पात्रा चॉल भूमि घोटाले से जुड़े मामले में भेजा गया. हालांकि इस मामले में पहले भी ईडी अस्थाई तौर पर संपत्ति कुर्क कर चुकी है. जांच एजेंसी ने राउत के अलीबाग स्थित आठ प्लॉट और दादर में एक फ्लैट को कुर्क किया था.

इस पर संजय राउत ने कहा, मुझे अभी पता चला कि ईडी ने मुझे समन भेजा है. अच्छी बात है. महाराष्ट्र में इतनी बड़ी हलचल शुरू है. हम सब बाला साहेब के शिव सैनिक बड़ी लड़ाई में उतरे हैं. मुझे रोकने के लिए ये कारनामा शुरू है. मेरी गर्दन भी काट दी तब भी में गुवाहाटी का रास्ता स्वीकार नहीं करूंगा. आइए, मुझे गिरफ्तार कर लो. जय महाराष्ट्र.

बताते चलें कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के तहत शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी और उनके दो सहयोगियों की 11.15 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को पहले ही अस्थायी रूप से कुर्क कर चुकी है. हालांकि राउत ने इसे बदले की कार्रवाई बताया था. ईडी का कहना था कि कुर्क की गई संपत्तियां पालघर और ठाणे के प्लॉट हैं जिनपर गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के पूर्व निदेशक प्रवीण एम राउत का कब्जा है.

संबंधित पोस्ट

कल से पीएम मोदी की यूरोप यात्रा, 25 कार्यक्रमों में होंगे शामिल

navsatta

कुलगाम में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर

navsatta

आज ‘मन की बात’ में पीएम मोदी बोले- मैं सत्ता नहीं, सेवा के लिए देश में हूं

navsatta

Leave a Comment