Navsatta
खास खबरशिक्षा

विद्यार्थियों के कठिन परिश्रम से ही उज्जवल बनेगा उनका भविष्य : रचना श्रीवास्तव

एपीसेन मेमोरियल गर्ल्स पीजी कॉलेज में स्वागत समारोह का आयोजन

लखनऊ(नवसत्ता) :- चारबाग स्थित ए पी सेन मेमोरियल गर्ल्स पीजी कॉलेज में आज  बीए, बीकॉम एवं एमए की नवागंतुक छात्राओं हेतु स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर रचना श्रीवास्तव ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन करके किया।

छात्राओं को संबोधित करते हुए प्राचार्या ने सफल विद्यार्थी के पांच लक्षण बताए एवं छात्राओं से आह्वान किया कि आलस्य त्यागकर एक निश्चित लक्ष्य की ओर बढ़ चलें। जितना परिश्रम इन 3 वर्षों में विद्यार्थी करेंगे उतना ही उज्जवल उनका भविष्य होगा।  रंगारंग कार्यक्रम के अंतर्गत कीर्ति और पूजा ने स्वागत गान प्रस्तुत किया। इस अवसर पर नव आगंतुक छात्राओं हेतु महाविद्यालय की वरिष्ठ छात्राओं ने विविध प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। प्रियंका शर्मा ने आजा नचले….. तो शालिनी ने वो कृष्णा है…. जैसी मनमोहक नृत्य प्रस्तुति दी। बीकॉम की छात्राओं ने महिमा के संग बॉलीवुड मैशअप पर ग्रुप डांस से सबका मन मोह लिया। आरुषि ने फेरो ना नजरिया….. पर नृत्य किया। इस अवसर पर नवागंतुक छात्राओं में से मिस फ्रेशर ए पी सेन के चयन की प्रतियोगिता भी आयोजित की गयी जिसमें लगभग 30 छात्राओं ने प्रतिभाग किया। महाविद्यालय की प्राचार्या ने सभी विजेता छात्राओं को क्राउन पहनाकर और पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन संस्कृतिकी की प्रभारी डॉ ऋचा मुक्ता ने किया। प्रोफेसर माधुरी यादव, डॉ कंचन मिश्रा डॉ सुमन सिंह डॉ कीर्ति गौर और डॉ वैशाली की देखरेख  में पूरा कार्यक्रम संपन्न हुआ। ज्ञातव्य है कि महाविद्यालय में केंद्र सरकार के टेक्सटाइल मंत्रालय के अंतर्गत समर्थ योजना का संचालन किया जाता है जिसमे छात्राओं को हाथ की कढ़ाई और सिलाई की ट्रेनिंग प्रदान  की जाती है। उक्त के 2 बैच पास आउट हो चुके हैं , उन छात्राओं को भी प्रमाण पत्र वितरण का कार्यक्रम आज संपन्न हुआ। प्रमाण पत्र एवं पुरस्कार प्राप्त कर छात्राएंअत्यधिक प्रसन्न थीं। उनके द्वारा बनाई गई कलाकृतियों एवं हाथ की कढ़ाई से संबंधित आइटम्स की एक प्रदर्शनी भी लगाई गई जिस का अवलोकन सभी ने किया और भूरी भूरी प्रशंसा की। इस अवसर पर महाविद्यालय की समस्त शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं।

संबंधित पोस्ट

फैशन शो के जरिए निफ्ट के छात्र-छात्राओं ने किया अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन

navsatta

अयोध्या में कल 100 मंचों पर सांस्कृतिक शोभायात्रा के सारथी बन रहे 2500 लोक कलाकार

navsatta

गगनयान मिशन के पैराशूट सिस्टम का सफल परीक्षण

navsatta

Leave a Comment