Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीति

अतीक से छुड़ाई जमीन पर बने आशियाने की चाबियां गरीबों को सौंपी योगी ने

प्रयागराज, नवसत्ताः  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रयागराज में कुख्यात माफिया अतीक अहमद के कब्जे से छुड़वाई जमीन पर बने 76 फ्लैट बनवाकर उनका आज निरीक्षण किया उसके बाद आज 76 आवासो की चाबी गरीबों को सौपी, साथ ही 800 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण-शिलान्यास भी किया।

सीएम योगी ने शुक्रवार को संगम नगरी के लूकरगंज क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत कमजोर आय वर्ग के 76 लोगों को आवासों की चाबी वितरित की। माफिया के कब्जे से मुक्त कराई गई भूमि पर योगी सरकार ने 6.6548 करोड़ रुपए की लागत से गरीबों के लिए आवास बनाया है। इसके साथ ही कार्यक्रम में सीएम योगी ने 768 करोड़ की 226 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया और उन परिवारों को हृदय से अभिनंदन करते हुए बधाई दी। इस अवसर पर सीएम के साथ डिप्टी सीएम केशव मौर्य और कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी मौजूद रहे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें माफिया के साथ खड़ी रहती थीं। इस वजह से उत्तर प्रदेश विकास नहीं कर पा रहा था। गरीब को जहां तहां झोपड़ी डालकर अपना जीव यापन करना पड़ता था। वहीं हमारी सरकार गरीबों के साथ खड़ी है, उनको आवास उपलब्ध करा रही है। प्रयागराज एक पौराणिक नगरी है, शिक्षा और न्याय की धरती रही है, आज प्रदेश के सभी विकास प्राधिकरणों से मैं यही  कहना चाहूंगा कि वो भी अपने जनपद में ऐसे ही माफियाओ की कब्जाई जमीन पर गरीबो के लिए आवास बनवाने का कार्य करें जिससे कई बेघरों को घर मिल सके। साथ ही जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में गरीबों को उनके आशियाने की चाबी सौंपें। इससे लोगों के मन में सरकार के प्रति नया विश्वास पैदा होगा। यह सुशासन का वह भाव है, जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नौ वर्ष पहले की थी।

उन्होंने कहा कि आज से छ वर्ष पहले उत्तर प्रदेश में गरीबो को पीएम आवास नही मिलते थे, भारत सरकार कहती रहती थी, लेकिन यहां की सरकार कभी नहीं देना चाहती थी, पिछले छ वर्ष में हमने प्रदेश में 54 लाख आवास दिये पहले लोगों का आवास एक सपना था, आवास के लिए गरीब मेहनत करता था, एक आवास गरीब के लिए एक सपना होता है, उसकी पीढ़ियों का सहारा होता है।

उन्होंने आगे कहा कि  यहाँ एक कन्वेंशन सेंटर भी बनना चाहिए जिससे जनमानस कोई भी सार्वजनिक मांगलिक कार्य कर सकें, मै प्रयागराज प्राधिकरण से कहूंगा कि वो एक डी पी आर भी तैयार करें.. और यहाँ के जिला प्रशासन से कहना चाहूंगा कि एक फ्लाइंग क्लब की ओर कदम बढ़ाएं।

पहले की सत्ताएं माफियाओं के साथ खड़ी रहती थी, जातियों के नाम पर जनता को बांटती  थी, वो गरीब के साथ नही खड़े रहते थे, लेकिन आज डबल इंजन की सरकार गरीबों के साथ मजबूती से खड़ी है, ये मिलने वाले आवास उसका उदाहरण है। आज की मिलने वाली परियोजनाओ में शिक्षा, पेयजल स्वास्थ्य हर क्षेत्र की योजनाए हैं। सरकार आपके लिए विकास कृत संकल्पित है।

फरवरी में हमने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट किया हमको 36 हजार करोड़ के निवेश प्राप्त हुए, अगर प्रदेश में माफिया होते तो ये मिलना मुश्किल था। आने वाले 2025 का प्रयागराज कुंभ भव्य और दिव्य होगा हमको इसके लिए अभी से मानसिक रूप से तैयार रहना होगा..

इसी के साथ केंद्रीय मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने कहा कि ” ये जो 76 घर दिए जा रहे हैं। अगर सपा की सरकार होती, तो सिर्फ एक खास जाति को मिलते। लेकिन, अभी आप देख लीजिए। सबका साथ, सबका विकास ही दिखेगा। पहले नौकरियां निकलती थीं, तो उसमें भी यही होता था। एक खास वर्ग को फायदा दिया जाता था।”

उन्होंने कहा,”प्रयागराज के लिए ये बड़ा दिन है। 768 करोड़ के प्रोजेक्ट सीएम लोगों को सौंप रहे हैं। सिर्फ 1 मिनट के लिए आंख बंद करके सोचिए, 2014 से पहले के हाल। फिर आज के हाल। पहले कैसे गुंडागर्दी होती थी। सरकारें कुछ करती नहीं थी। बोलती तक नहीं थीं।

मंत्री ने कहा कि जब पुलवामा में पीएम नरेंद्र मोदी ने आतंकवादियों को घर में घुसकर मारा। इसलिए कह सकते हैं कि हम सशक्त भारत में रहते हैं। 2022 के चुनाव में आपने सुना ही होगा कि जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे। या सुना होगा कि बुलडोजर बाबा। 2017 से पहले वो लोग आते थे कहते थे कि अखिलेश भैया से मिलकर आ रहे है। अधिकारियों का ट्रांसफर नहीं होगा। पहले हिसाब किताब होगा। आज वो लोग जेल में है। मिट्‌टी में मिल गए हैं।”

संबंधित पोस्ट

मिशन 2024: यूपी में अब RSS में महिलाओं की एंट्री! राज्य सरकार के साथ बनाया खास प्लान

navsatta

54 की हुईं माधुरी दीक्षित,पहली फिल्म में नकारी गईं थीं  

navsatta

कन्नौज के मजदूरों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि देने का निर्देश

navsatta

Leave a Comment