Navsatta
देशमुख्य समाचारराज्य

कन्नौज के मजदूरों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि देने का निर्देश

लखनऊ,नवसत्ताः जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में मारे गये कन्नौज के दो मजदूरों के परिजनों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने बताया कि शोपियां जिला में हमले को लेकर प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के एक स्थानीय ‘‘हाइब्रिड आतंकवादी’’ और एक अन्य संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। ‘‘हाइब्रिड आतंकवादी’’ वे लोग होते हैं, जो इस तरह के आत्मघाती हमले करने के बाद अक्सर सामान्य जीवन में वापस लौट जाते हैं।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोपियां में आतंकी हमले में मारे गये कन्नौज निवासी मनीष और रामसागर के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि दिए जाने के निर्देश दिए हैं। कन्नौज में जिलाधिकारी शुभ्रंत कुमार शुक्ला ने मंगलवार को कहा था कि पीड़ित दो महीने पहले कश्मीर गये थे और शोपियां जिले में बतौर मजदूर काम कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि दोनों अन्य मजदूरों के साथ टिन से बने एक आश्रय गृह (शेड) में सो रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उन पर ग्रेनेड से हमला किया। पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह ने कहा, ‘‘पोस्टमार्टम होने के बाद मजदूरों के शवों को विमान से लखनऊ लाया जाएगा और सड़क मार्ग से उनके गांव ले जाया जाएगा।

संबंधित पोस्ट

एनटीपीसी में पानी का संकट, विद्युत उत्पादन ठप हुआ तो नौ राज्य होंगे प्रभावित

navsatta

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का अध्यक्ष बना भारत, पाकिस्तान परेशान

navsatta

अजियो बिग बोल्ड सेल:भारत की अग्रणी ऑनलाइन ई-रिटेलर अजियो ने पेश किया देश की शानदार फैशन सेल

navsatta

Leave a Comment