Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

हिंदी की वरिष्ठ कवियित्री डॉक्टर चम्पा बेल्जियम में होंगी सम्मानित

रायबरेली, नवसत्ताः   अपनी कविताओं के माध्यम से अलग पहचान बनाने वालीं ज़िले की वरिष्ठ कवियित्री डॉक्टर चम्पा श्रीवास्तव की ख्याति देश की सीमाओं को लांघकर विदेश जा पहुंची है। डॉक्टर चम्पा को आगामी 20 तारीख को ब्रसेल्स ( बेल्जियम) के गोस्सित होटल के सभागार में आयोजित परिकल्पना हिन्दी उत्सव समारोह के दौरान 25000/- की धनराशि, अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह के साथ परिकल्पना शिखर समान से सम्मानित किया जाएगा।

साथ ही लघु कथा के क्षेत्र में अप्रतिम योगदान के लिए डॉ क्षमा सिसोदिया, काव्य की हाईकु विधा में अप्रतिम योगदान के लिए डॉ सुभाषिणी शर्मा, सामाजिक सांस्कृतिक विरासत को मजबूती प्रदान करने की दिशा में अपने अमूल्य योगदान के लिए  सचिंद्र नाथ मिश्र को क्रमश: 5100/- रुपये की धनराशि, स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र के साथ परिकल्पना समान से सम्मानित किया जाएगा।

साथ ही इस अवसर पर वरिष्ठ रंगकर्मी एवं हॉलीवुड अभिनेता बिमल बहुगुणा को परिकल्पना परिवार विशेष रूप से लाइफ टाईम एचिवमेंट अवार्ड देकर अपने आप को गर्व का एहसास कराएगा। इसके साथ ही इस अवसर पर उपस्थित सभी प्रतिभागियों को विशेष रूप से स्मृति चिन्ह प्रदान किया जाएगा।

बता दें कि उक्त अन्तरराष्ट्रीय हिन्दी उत्सव में प्रतिभागिता करने, पुरस्कार प्राप्त करने के लिए डॉ० चम्पा श्रीवास्तव एवं डॉ० राजेन्द्र बहादुर श्रीवास्तव कल इण्टरनेशनल एयरपोर्ट दिल्ली से 2.30 बजे अपराह्न 10 दिवसीय विदेश यात्रा के लिए प्रस्थान करेंगे। इन दिनों वे लोग स्विट्जरलैंड, बेल्जियम, फ्रांस और इटली जाकर संस्कृति एवं हिन्दी का प्रचार – प्रसार करेंगे और पूर्व घोषित 20 मई को पुरस्कार एवं सम्मान प्राप्त करेंगे।

संबंधित पोस्ट

उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन (पंजी) के प्रदेश अध्यक्ष कौशल किशोर के निधन पर शोक सभा का आयोजन

navsatta

कल ही तय होगा महाराष्ट्र सरकार का भविष्य, 3 घंटे 10 मिनट की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट का फैसला

navsatta

फिल्म ‘पलक’ प्रदर्शन के लिए तैयार

navsatta

Leave a Comment