Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

कल ही तय होगा महाराष्ट्र सरकार का भविष्य, 3 घंटे 10 मिनट की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट का फैसला

संवाददाता
नई दिल्ली,नवसत्ताःसुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट कराने के फैसले पर मुहर लगाते हुए कहा कि विधानसभा में कल फ्लोर टेस्ट होगा। सुप्रीम कोर्ट ने आज शाम को 3 घंटे 10 मिनट तक चली सुनवाई के बाद यह फैसला दिया। शिवसेना ने फ्लोर टेस्ट के खिलाफ, जबकि शिंदे गुट और राज्यपाल के वकील ने फ्लोर टेस्ट के पक्ष में दलीलें पेश

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 22 जून को सूरत से जिस राजनीतिक नाटक की शुरुआत हुई, उसके अहम डेवलपमेंट गुवाहाटी से लेकर गोवा में हुए, लेकिन क्लाइमैक्स अभी बाकी है। इस बीच महाराष्ट्र के राज्यपाल ने 30 जून को शाम 5 बजे तक फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया था। शिवसेना इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी।
शिवसेना की तरफ से सीनियर एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी कोर्ट में पेश हुए। वहीं, शिंदे गुट की तरफ से पेश हुए एडवोकेट नीरज किशन कौल ने पैरवी की। एडवोकेट मनिंदर सिंह कौल की दलीलों का समर्थन करने खड़े हुए। आखिर में राज्यपाल की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने दलीलें रखीं।

भाजपा ने दिया शिंदे गुट को डिप्टी सीएम और मंत्री पदों का ऑफर
सुप्रीमकोर्ट के फैसले के बाद बागी गुट अपनी जीत के प्रति आश्वस्त नजर आ रहा है। इसके साथ ही शिंदे गुट और भाजपा के बीच सरकार बनाने पर मंथन तेज हो गया है। भाजपा ने शिंदे गुट को 8 कैबिनेट और 5 राज्य मंत्रियों का ऑफर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, डिप्टी ब्ड के लिए एकनाथ शिंदे का नाम रखा गया है। गुलाबराव पाटिल, संभुराज देशाई, संजय शिरसाट, दीपक केसरकर, उदय सामंत को मंत्री बनाया जा सकता है।

संबंधित पोस्ट

नवनीत राणा का अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन, संजय राउत ने लगाये गंभीर आरोप

navsatta

देश में कोविड-19 के 1,109 नए मामले, 43 मरीजों की मौत

navsatta

अपने पूर्वजों और अपनी विरासत के सम्मान से ही भारत बनेगा विकसित राष्ट्र: सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment