Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

केदारनाथ के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में फर्जीवाड़ा, करोड़ो की हेराफेरी

वाराणसी, नवसत्ताः  वाराणसी में स्थित प्रसिद्व काशी विश्वनाथ मंदिर से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया हैं। जिस मामले में कुछ आरोपियों के द्वारा मंगलाआरती के दर्शन के नाम पर फर्जी वीआईपी इंट्री टिकट बेचे जा रहे थे।

आपको बता दे कि पुलिस ने मामले पर चार लोगों को गिरफ्तार किया हैं, इन लोगों में मंदिर प्रशासन से जुड़ा एक कर्मचारी भी शामिल है जो दर्शन के लिए आए श्रद्धालुओं को 500 से 800 रुपए तक मंगला आरती के लिए फर्जी वीआईपी इंट्री टिकट बांट रहा था।

दरअसल, मंगलवार को हनुमान घाट थाना भेलूपुर के पुजारी एस० विश्वनाथम के यहां 15 दर्शनार्थियों का एक जत्था आया था। जिसके बाद उस जत्थे को गाइड इरफान हैदर पुत्र अब्बास आलम, निवासी भेलूपुर के साथ श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन कराने हेतु दुकानदार अरुण कुमार पांडेय के यहां ले जाया गया। जिसकी दुकान थाना दशाश्वमेध अंतर्गत मां अन्नपूर्णा शिव रुद्राक्ष पूजन भंडार नाम से बांसफाटक पर है।

जिसके बाद आरती टिकट हेतु संपर्क किया गया तो दुकानदार अरुण पांडेय द्वारा हेल्पडेस्क कर्मी शुभम पांडेय पुत्र जयप्रकाश पांडेय जो वर्तमान में कैंट रेलवे स्टेशन स्थित हेल्प डेस्क टिकट काउंटर पर कार्यरत है, और उनसे संपर्क करने के बाद उन श्रद्धालुओं को वीआईपी दर्शन के नाम पर 500 से 800 रुपए तक के बीच 15 टिकट उपलब्ध कराये गये।

जिसके बाद आयुष पांडेय पुत्र से द्वारा 15 दर्शनार्थियों को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में मंगलाआरती के लिए लगभग 18.30 बजे गेट नम्बर 04 से प्रवेश करने के लिए भेज दिया गया। फिर शंकराचार्य चैक, गेट नम्बर 04 पर नियुक्त हेल्प डेस्क कर्मी ने चेकिंग के  दौरान 15 टिकट को फर्जी बताते हुए चौक थाने को सूचित कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने जत्थे की मद्द से उन चारों को गिरफ्तार किया।

जिसके बाद गाइड इरफान हैदर, दुकानदार अरुण कुमार पांडेय, हेल्पडेस्क कर्मी शुभम पांडेय, पंडा अमित कुमार पांडेय, पंडा विनायक पांडेय व पंडा आयुष पांडेय को थाने पर ले जाकर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। वहीं पूछताछ के दौरान सामने आया है कि यह फर्जी टिकट का खेल लाखों रूपये का लंबे समय से चल रहा था। फिलहाल, पुलिस की गोपनीय टीम द्वारा इसका भंडाफोड़ दिया गया है। इसमें मंदिर प्रशासन के कर्मी योगेन्द्र गर्ग (सफाई कर्मी सुपरवाइजर ), पीआरओ के शामिल होने की बात भी प्रकाश में आयी है।

संबंधित पोस्ट

संयुक्त किसान मोर्चा ने खत्म किया किसान आंदोलन, 11 तक लौटेंगे किसान

navsatta

विभाकर शास्त्री व प्रदीप माथुर के प्रवास के दौरान कायस्थ समाज की बैठक आयोजित

navsatta

Lulu Mall Controversy: उत्तर प्रदेश में निवेश के माहौल को बिगाड़ने की हो रही साजिश!

navsatta

Leave a Comment