Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचार

उत्तर भारत में जारी रहेगा शीतलहर का कहर, चल सकती हैं तेज सर्द हवाएं

नई दिल्ली,नवसत्ताः पिछले कुछ दिनों से देश शीतलहर की चपेट में है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो आने वाले दो दिनों के दौरान उत्तर भारत के पंजाब, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में कोहरा रहने की संभावाना है। उत्तर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में दो से तीन दिन तक सुबह और शाम के वक्त घने कोहरे की आशंका जताई गई है।

उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान 5 से 8 डिग्री सेल्सियस के बीच है। खासकर पंजाब के कई हिस्सों और हरियाणा के कुछ हिस्सों में ठंड बहुत ज्यादा बढ़ गई है। इसी बीच उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों में शीतलहर की स्थिति बनी हुई है।

शीतलहर के बढ़ने की संभावना
अगले दो से तीन दिनों के दौरान सुबह और रात के समय हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान, बिहार और पूर्वी राज्यों जैसे कि उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और त्रिपुरा में घने कोहरे की स्थिति की भी संभावाना जताई गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में शीतलहर की स्थिति गंभीर होने की संभावना है जबकि अगले दो दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भी शीतलहर के बढ़ने की संभावना है। इस बीच (IMD) ने अगले कुछ दिनों के दौरान तमिलनाडु और केरल सहित देश के दक्षिणी राज्यों में कई जगह मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

संबंधित पोस्ट

कल लखीमपुर खीरी जाएंगे किसान नेता राकेश टिकैत, अजय मिश्रा की बर्खास्तगी ना होने पर कर सकते हैं बड़ा ऐलान

navsatta

PRIYANKA GANDHI ने बनाई चूड़ियां, उठाया घटती आमदनी का मुद्दा

navsatta

डॉ. बी.आर अंबेडकर के नाम पर होगा ‘स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस’

navsatta

Leave a Comment