Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराज्य

भारत जोड़ो यात्रा की दिल्ली में एंट्री

नई दिल्ली,नवसत्ताः कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा ने शनिवार को दिल्ली में एंट्री की। यात्रा को आज 108 दिन हो गए हैं और तीन हजार किलोमीटर की दूरी तय की है। दिल्ली कांग्रेस विंग के मुताबिक, यात्रा एक दिन में 23 किमी का सफर तय करेगी और शाम साढ़े चार बजे लाल किले पर समाप्त होगी। इसके बाद यात्रा में 9 दिन का ब्रेक रहेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, साउथ के एक्टर कमल हासन भी दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो सकते हैं। वे लाल किला पहुंचने से पहले दोपहर 3 बजे यात्रा जॉइन करेंगे।

2 जनवरी तक विराम पर होगी यात्रा, अगला पड़ाव UP
शनिवार रात से भारत जोड़ो यात्रा 9 दिन के रेस्ट पर रहेगी। इसके बाद 3 जनवरी से उत्तर प्रदेश से दोबारा शुरू होगी। इस दौरान यात्रा तीन जिलों को कवर करेगी। गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर से भारत जोड़ो यात्रा एंट्री उत्तर प्रदेश में होगी। इसके बाद 4 जनवरी को बागपत, 5 जनवरी को शामली और 6 जनवरी को कैराना से होकर दूसरे चरण में हरियाणा के सोनीपत में एंट्री करेगी।इसके बाद पंजाब और जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना होगी।

7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई यात्रा ने अब तक 9 राज्यों का सफर तय कर लिया है। इनमें तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा शामिल हैं। हालांकि, हरियाणा में यात्रा का दूसरा फेज बाकी है।

भारत जोड़ो यात्रा का अब तक का सफर
भारत जोड़ो यात्रा ने 107 दिन में 9 राज्यों के 46 जिलों को कवर किया है। यानी राहुल और उनके सहयोगी करीब 3000 किमी की यात्रा पूरी कर चुके हैं। पार्टी का लक्ष्य 150 दिनों में 12 राज्यों का सफर तय कर पैदल 3570 किलोमीटर की दूरी तय करना है, यानी सिर्फ 570 किमी का सफर और 3 राज्यों यूपी, पंजाब और जम्मू-कश्मीर से यात्रा का गुजरना बाकी है।

संबंधित पोस्ट

एक लाख ज्यादा कम हुए कोरोना के सक्रिय मामले

navsatta

लोगों का मन मोह रहा गायक अनुराग मौर्य का बनारसी अंदाज़…

navsatta

ताज नगरी में ताजमहल के विवाद को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका दाखिल 

navsatta

Leave a Comment