Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराज्य

सुल्तानपुर में अवैध रुप से चल रहे हॉस्पिटल व पैथालॉजी पर स्वास्थ्य विभाग का छापा

  • नव बालाजी हॉस्पिटल, हिन्द पैथालॉजी तथा ग्लोबल पैथालॉजी पर स्वास्थ विभाग का पड़ा छापा, नोटिस जारी

सुल्तानपुर,नवसत्ताः मुख्य चिकित्साधिकारी के निर्देश पर जनपद में चल रहे अवैध रूप से हॉस्पिटल और पैथालॉजी के निरीक्षण के क्रम में गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल के ठीक सामने नव बालाजी हॉस्पिटल और हिन्द पैथालॉजी तथा ग्लोबल पैथालॉजी पर ए सी एम ओ राधा बल्लभ के नेतृत्व में टीम बनाकर अचानक से छापा मारी करते हुए निरीक्षण किया। जिसमें नवबालाजी हॉस्पिटल में मरीजो की भरमार मिली किंतु मौके पर कोई भी चिकित्सक या उनका साक्ष्य नही मिला। बिना चिकित्सक के ही अवैध रूप से ऑपरेशन तक संचालित किया जा रहा था।

इसी क्रम हिन्द पैथलॉजी और ग्लोबल पैथालॉजी का स्वास्थ्य विभाग में रजिस्ट्रेशन तक नही था न ही कोई भी पंजीयन प्रमाणपत्र तक मिल सका। धर्मपाल कॉम्प्लेक्स में भी डॉक्टर जूही पटेल और डॉक्टर समा परवीन का भी क्लीनिक संचालित होते मिला लेकिन मौके पर उप्लब्ध स्टाफ उन्हें पंजीकरण प्रमाण पत्र तक नही दिखा सका।

सभी को स्वास्थ्य विभाग द्वारा नोटिस थमा दी गई स्वास्थ विभाग की निरीक्षण टीम में ए सी एम ओ डॉक्टर राधाबल्लभ उपमुख्यचिकित्सा अधिकारी प्रशासन डॉक्टर आमिर वरिष्ठ सहायक विजय कुमार राय मौजूद रहे। एक तरफ ड़ेंगू जैसी भयावह और जानलेवा बीमारी ने आम जनता में दहशत मचा रखी है दूसरी ओर इन झोलाछाप डॉक्टर्स और पैथॉलॉजियो ने मरीजो से धनवसूली का केन्द्र बना रखा दोनों तरफ से मरीजो पर जानलेवा हमला हो रहा है।

प्रयागराज में प्लेटलेट्स जगह चढ़ाया था मौसमी का जूस
प्रयागराज शहर के झलवा स्थित ग्लोबल अस्पताल एंड ट्रामा सेंटर में प्लेटलेट्स चढ़ाने के दो दिन बाद मरीज की मौत से हंगामा मच गया था। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया था कि प्लेटलेट्स के नाम पर डॉक्टरों ने मुसम्बी का जूस चढ़ा दिया था। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसके बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मामले का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई का आदेश दिया था। जिस पर सीएमओ अस्पताल को सील कर दिया था। दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन का कहना था कि आरोप गलत हैं। मरीज को 16 अक्तूबर को ही रेफर कर दिया गया था। रेफर करने के दो दिन बाद मौत हुई थी।

संबंधित पोस्ट

इस बार इफ्तार की मेजबानी से कतरा रहे अखिलेश!

navsatta

कोरोना ने बजाई नेताओं व अधिकारियों के लिए खतरे की घंटी!

navsatta

पंचायत निर्वाचन सम्पन्न होने के पश्चात् निधन या अन्य कारण से रिक्त पदों का मतदान 12 जून तथा मतगणना 14 जून को: डीएम

navsatta

Leave a Comment