Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारमुख्य समाचारराजनीति

Mainpuri Byelection: सपा ने लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव को मैदान में उतारा

लखनऊ,नवसत्ताः  समाजवादी पार्टी ने लोकसभा क्षेत्र मैनपुरी उपचुनाव 2022 (Mainpuri Bypoll News) के लिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) को प्रत्याशी घोषित किया है। सपा पितामह मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी सीट पर उनकी बहू डिंपल अब विरासत को संभालेंगी। समाजवादी पार्टी की तरफ से गुरुवार को इसकी आधिकारिक तौर पर घोषणा की गई। डिंपल को टिकट देना सरप्राइज करने वाला फैसला इसलिए भी रहा क्योंकि अखिलेश यादव ने करीब 5 साल पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि पत्नी अब चुनाव नहीं लड़ेंगी। अखिलेश ने इसे खुद डिंपल यादव का फैसला बताते हुए यह बात कही थी। डिंपल 2 बार सांसद रह चुकी हैं। कन्नौज से उपचुनाव और फिर 2014 के चुनाव में वह सांसद बनी थीं। इसके बाद उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा।

बीजेपी की तरफ से अपर्णा यादव का नाम भी चर्चा में
BJP की तरफ से मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए पूर्व प्रत्याशी प्रेम सिंह शाक्य, पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य, विधायक ममतेश शाक्य की दावेदारी संगठन के सामने की गई है। हालांकि, संगठन इस बार किसी बड़े चेहरे को लड़ाने पर भी विचार कर रहा है। इसके लिए सरकार में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के नामों की चर्चा हुई।

सूत्रों के अनुसार भाजपा के अंदरखाने में चर्चा यह भी है कि मैनपुरी उपचुनाव में मुलायम के दूसरे बेटे प्रतीक की पत्नी अपर्णा यादव को मैदान में उतारा जा सकता है। उन्हें नेताजी मुलायम सिंह यादव की परंपरागत मैनपुरी संसदीय सीट के उपचुनाव में कैंडिडेट बनाया जा सकता है। दरअसल यादव बिरादरी के वोट और मुलायम यादव परिवार के नाम के चलते भाजपा अपर्णा यादव को उतारने का मन बना रही है।

संबंधित पोस्ट

मठ-मंदिर मुक्ति आंदोलन की शुरुआत, किसानों की तरह साधु-संत भी सड़कों पर डेरा डाल सकते हैं

navsatta

उत्तर प्रदेश के हर जिले में बनेगा खेलो इंडिया सेंटर: अनुराग सिंह ठाकुर

navsatta

क्या भाजपा को छोड़ सिर्फ विपक्ष के कार्यक्रमों से फैल रहा कोरोना?

navsatta

Leave a Comment