Navsatta
खेलदेशमुख्य समाचार

दिसंबर में बंगलादेश दौरा करेगी भारतीय टीम

ढाका, नवसत्ताः भारतीय क्रिकेट टीम तीन एकदिवसीय और दो टेस्ट मैचों के लिये दिसंबर में बंगलादेश का दौरा करेगी। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने गुरुवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि तीनों एकदिवसीय ढाका में खेले जायेंगे। इसके अलावा ढाका एक टेस्ट मैच की मेज़बानी करेगा जबकि एक टेस्ट चटगांव में होगा।

इस दौरे की शुरुआत एकदिवसीय सीरीज से होगी, जिसके तीन मैच क्रमशः चार, सात और 10 दिसंबर को खेले जायेंगे। इसके बाद पहला टेस्ट चटगांव के ज़हूर अहमद चौधरी स्टेडियम में 14 दिसंबर से खेला जायेगा, जबकि 22 दिसंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट के लिये टीमें वापस ढाका लौटेंगी।

यह दोनों टेस्ट आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का हिस्सा हैं। भारत फिलहाल 52.08 प्रतिशत अंकों के साथ डब्ल्यूटीसी तालिका में चौथे स्थान पर है, जबकि बंगलादेश 13.33 प्रतिशत अंकों के साथ नौ टीमों की तालिका में सबसे नीचे है।

भारत के लिये डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिन्दा रखने के लिये यह शृंखला जीतना बेहद महत्वपूर्ण है। बंगलादेश के खिलाफ दो टेस्ट खेलने के बाद भारतीय टीम फरवरी-मार्च 2023 में चार टेस्ट मैचों के लिये ऑस्ट्रेलिया की मेज़बानी करेगी। पिछली बार भारत 2015 में बंगलादेश के बहु-प्रारूप दौरे पर गया था। उस समय एकमात्र टेस्ट ड्रा हुआ था जबकि एकदिवसीय श्रृंखला बंगलादेश ने 2-1 से जीती थी।

संबंधित पोस्ट

सुप्रीम कोर्ट ने 26 जुलाई तक ज्ञानवापी परिसर में एएसआई के सर्वे पर लगायी रोक

navsatta

मोदी की तर्ज पर योगी भी लांच करेंगे ‘मेरी सरकार’ पोर्टल

navsatta

यूपी बिजली हड़तालः 650 आउटसोर्सिंग संविदाकर्मियों की सेवा हुई समाप्त

navsatta

Leave a Comment