Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

मोदी की तर्ज पर योगी भी लांच करेंगे ‘मेरी सरकार’ पोर्टल

लखनऊ,नवसत्ताः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल यहां ‘माई गर्वनमेंट’ मेरी सरकार’ पोर्टल को लाॅन्च करेंगे। इस कार्यक्रम में भारत सरकार के इलेक्ट्राॅनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव भी वर्चुअल माध्यम से सम्मिलित होंगे।

यह जानकारी आज यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि पोर्टल का उद्देश्य राज्य सरकार के साथ आम नागरिक के जुड़ाव को और बढ़ाना है। यह शासन की योजनाओं को प्रसारित करने और उन पर आम नागरिकों की राय जानने के लिए एक प्रमुख मंच होगा। ‘ मेरी सरकार’ पोर्टल राज्य के लोगों को उनके विचारों, सुझावों और प्रतिक्रिया को संप्रेषित करने में मदद करेगा। ‘ मेरी सरकार’ पोर्टल जन भागीदारी व सुशासन हेतु एक अभिनव मंच बनेगा।

प्रवक्ता ने बताया कि 26 जुलाई, 2014 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने माई गर्वनमेंट पोर्टल का लोकार्पण किया था। प्रधानमंत्री की पहल से प्रेरणा लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने ‘मेरी सरकार’ पोर्टल लाॅन्च करने निर्णय लिया है। भारत सरकार का पोर्टल सरकार और जनता के बीच एक सेतु का कार्य कर रहा है। ‘ मेरी सरकार’ पोर्टल के प्रारम्भ होने से पोर्टल की पहल का प्रभाव दोगुना होगा।

 

संबंधित पोस्ट

यूपी में महिलाओं को केंद्र व प्रदेश की योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ मिल रहा

navsatta

स्वास्थ्य, शिक्षा व पोषण के क्षेत्र में यूनिसेफ से मिला सकारात्मक सहयोग: मुख्यमंत्री

navsatta

राजधानी से विदेशी मदिरा के ब्रान्डों के हजारों की संख्या में नकली ढक्कन बरामद

navsatta

Leave a Comment