Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

अखिलेश यादव का सदन से वॉकआउट, महंगाई व बेरोजगारी समेत उठाये कई सवाल

लखनऊ,नवसत्ता: यूपी विधानसभा सत्र के बीच आज समाजवादी पार्टी की पदयात्रा पूरी हो गई है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को अचानक सदन से वॉकआउट कर दिया. उनके पीछे विधायक भी चल दिए.

इस दौरान समाजवादी पार्टी ने महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और खराब कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर सदन में चर्चा नहीं करने का आरोप लगाया. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों की फसल सूखे, बाढ़ और आवारा पशुओं के कारण क्षति हो रही है. नौजवान बेरोजगार घूम रहा है. नौकरियां रोजगार देने में ये सरकार अक्षम साबित हो रही हैं.

उन्होंने यह भी कहा कि आज उप्र में महिलाओं के इतने मुद्दे हैं कि उनके लिए विधान सभा का एक दिन तो क्या पूरा एक सत्र भी कम पड़ जाएगा. नर-नारी की बराबरी ही सशक्त समाज बनाती है. सशक्तीकरण और सबलीकरण के हर प्रयास का लक्ष्य ‘समानता’ ही होनी चाहिए. एनसीआरबी और महिला आयोग के आंकड़ों के हिसाब से महिलाओं के ऊपर उत्पीडऩ उत्तर प्रदेश में हो रहा है. मुरादाबाद में कैसे एक महिला को नग्न करके दौड़ाया गया. राज्य में क़ानून व्यवस्था ठप हो चुकी है और नेताओं पर झूठे मुकदमे लगाए जा रहे हैं. बहन बेटियों का घर से निकलकर स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, बाजार जाना दुश्वार है.

आपको बता दें कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा सत्र के शुरुआत जिस तरह सड़क पर उतरकर की थी, उसी तरह अंतिम दिन भी वह योगी सरकार की नीतियों के खिलाफ सड़क पर उतर गये. अंतर सिर्फ इतना रहा के विधानसभा सत्र के पहले दिन पुलिस ने उन्हें प्रदेश कार्यालय से निकलते ही पैदल मार्च करने से रोक दिया था.

संबंधित पोस्ट

यूपी के 60 जिले कोरोना मुक्त, अब सिर्फ 570 एक्टिव केस

navsatta

अमेरिका में -50 डिग्री तक गिरा तापमान, ठंड ने 50 से अधिक लोगों की ली जान

navsatta

नोएडा ट्विन टावर 22 मई तक गिरा दिये जायेंगे, नोएडा प्राधिकरण ने सुप्रीम कोर्ट को दी जानकारी

navsatta

Leave a Comment